DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  गरीबों के लिए 89,400 फ्लैट बना रही दिल्ली सरकार, केजरीवाल ने दिए काम तेज करने के आदेश
एनसीआर

गरीबों के लिए 89,400 फ्लैट बना रही दिल्ली सरकार, केजरीवाल ने दिए काम तेज करने के आदेश

नई दिल्ली। भाषाPublished By: Praveen Sharma
Fri, 22 Jan 2021 12:11 PM
गरीबों के लिए 89,400 फ्लैट बना रही दिल्ली सरकार, केजरीवाल ने दिए काम तेज करने के आदेश

दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार गरीबों के लिए 89000 हजार से अधिक फ्लैट बनाने जा रही है। यह फ्लैट तीन अलग-अलग चरणों में बनाए जाएंगे, इसके लिए काम भी शुरू कर दिया गया है। 

झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वालों को जल्दी से जल्दी फ्लैट आवंटित करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अधिकारियों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

केजरीवाल ने गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत झुग्गी-झोपड़ी पुनर्वास योजना की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन के अलावा कई संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि हमें दिल्ली में हर गरीब व्यक्ति को घर देना है। इसके लिए परियोजना तय समय में पूरी होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आदेश दिया कि आर्थिक रूप से कमजोर और झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों के लिए निर्मित फ्लैटों का आवंटन जल्दी से जल्दी किया जाए।

बयान के अनुसार केजरीवाल ने कहा कि इन फ्लैटों के निर्माण के लिए भूमि के आवंटन में आने वाली रुकावटों को दूर किया जाना चाहिए। पहले हुई बैठकों में निर्णय लिया गया था कि निर्माण परियोजना दो चरणों में पूरी होगी और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों के लिए डीयूएसआईबी की खाली जमीन पर फ्लैट का निर्माण होगा।

बयान में जानकारी दी गई कि तीन चरणों में कुल 89,400 घरों का निर्माण किया जाएगा। पहले चरण में 2022 तक 41,400 घरों का निर्माण होगा और दूसरे चरण में 18,000 घर बनाए जाएंगे। वहीं, तीसरे चरण में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 30,000 घर बनाए जाएंगे। 

संबंधित खबरें