ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRप्रेमी के झांसे में आकर फंस गई सैनिक की विधवा, इज्जत और रुपये सब गंवाए

प्रेमी के झांसे में आकर फंस गई सैनिक की विधवा, इज्जत और रुपये सब गंवाए

गाजियाबाद के शास्त्री नगर में रहने वाली एक सैन्य विधवा से उसके पूर्व प्रेमी ने 70 लाख रुपये हड़प लिए। पीड़िता ने अपने पैसे वापस मांगे तो आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित विधवा ने पुलिस को...

प्रेमी के झांसे में आकर फंस गई सैनिक की विधवा, इज्जत और रुपये सब गंवाए
गाजियाबाद। वरिष्ठ संवाददाता Tue, 20 Apr 2021 12:31 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद के शास्त्री नगर में रहने वाली एक सैन्य विधवा से उसके पूर्व प्रेमी ने 70 लाख रुपये हड़प लिए। पीड़िता ने अपने पैसे वापस मांगे तो आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित विधवा ने पुलिस को मामले की शिकायत दी है।

एसएसपी के आदेश पर कविनगर कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़िता ने एसएसपी को दी शिकायत में बताया कि उनके पति की मौत के बाद बम्हैटा का रहने वाला आरोपी हरिन्दर यादव उर्फ हैरी उनके घर आता-जाता था। इसी बीच उसने लंबे समय तक शादी का झांसा देकर उसका यौन शोषण किया, लेकिन जब महिला को पता चला कि आरोपी के अन्य लड़कियों के साथ भी संबंध हैं तो उसने आरोपी से किनारा कर लिया।

इसके बाद आरोपी ने घर में घुसकर महिला के साथ मारपीट की। इस संबंध में पीड़िता ने कविनगर कोतवाली में पिछले साल मुकदमा भी दर्ज कराया था। हालांकि उस समय मामले में समझौता भी हो गया। कुछ समय बाद आरोपी फिर उनके घर आने लगा और अपने सुधर जाने का भरोसा देकर कारोबार के लिए उससे 70 लाख रुपये मांग लिए। महिला को पता चला कि आरोपी एक बार फिर अपनी अय्यासी पर यह रुपये खर्च कर रहा है। ऐसे में उसने तकादा शुरू कर दिया।

बिटक्वॉइन के नाम पर 50 लोगों से दो करोड़ की ठगी

वहीं, बिटक्वॉइन के नाम पर 50 लोगों के साथ दो करोड़ से अधिक की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ितों ने इस संबंध में कविनगर कोतवाली पुलिस में तहरीर दी है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामले की जांच कर रही है। पीड़ितों में से एक धर्मेंद्र वर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह सेक्टर-23 में रहते हैं। तीन साल पहले उनकी दिल्ली में आरोपी से मुलाकात हुई थी। आरोपी झांसी का रहने वाला है। उसने बताया कि वह बिटक्वाइन ट्रेडिंग का काम शुरू कर रहा है। जिसमें घर बैठे निवेश करना और रोज के हिसाब से रिटर्न खाते में क्रेडिट होता जाएगा। चूंकि लॉकडाउन में आर्थिक संकट चल रहा था। ऐसे में मोटे मुनाफे को देखते हुए वह आरोपी के झांसे में आ गए। उन्होंने निवेश के लिए आरोपी को ढाई लाख रुपये दे दिए। वहीं बाकी 50 अन्य लोगों ने भी आरोपी को दो से ढाई लाख तक की रकम आरोपी के कहने पर निवेश कर दिया।

आरोपी के वायदे के मुताबिक, प्रतिदिन के हिसाब से हर महीने 30 फीसदी रिटर्न आना था। यह रिटर्न दो महीने तक आया भी, लेकिन इसके बाद रिटर्न आना तो दूर, आरोपी ने जो वेबसाइट बताई थी, वह भी बंद हो गई। ऐसे पीड़ितों ने आरोपी से मुलाकात कर शिकायत करने का प्रयास किया, लेकिन उसी समय से आरोपी भी लापता है। अब पीड़ितों ने इस संबंध में पुलिस को शिकायत दी है। क्षेत्राधिकारी कविनगर अभय कुमार मिश्रा ने बताया कि शिकायत के अधार पर मामले की जांच कराई जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें