EWS and LIG homes are now available at the old price in Ghaziabad - यहां ईडब्ल्यूएस और एलआईजी घर अब पुरानी कीमत पर ही मिलेंगे DA Image
19 नबम्बर, 2019|9:26|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यहां ईडब्ल्यूएस और एलआईजी घर अब पुरानी कीमत पर ही मिलेंगे

इंटीग्रेटेड टाउनशिप में तैयार होने वाले ईडब्ल्यूएस और एलआईजी घर अब पुरानी कीमत पर ही मिलेंगे। इस संबंध में शासन ने जीडीए को निर्देश दिया है। जीडीए ने क्रॉसिंग रिपब्लिक में बने 823 ईडब्ल्यूएस और एलआईजी के आवंटियों को वहां 25 जुलाई को लगने वाले शिविर में पैसा जमा कराके पजेशन लेटर लेने को कहा है। 

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) उपाध्यक्ष ने बताया कि क्रॉसिंग रिपब्लिक में बने 823 ईडब्ल्यूएस और एलआईजी का पजेशन देगा। इसमें 423 ईडब्ल्यूएस और 400 एलआईजी है। इसके लिए 25 जुलाई को क्रासिंग रिपब्लिक में शिविर लगेगा। इसमें आवंटियों को अपनी रसीद लानी होगी। साथ ही पुरानी दर के हिसाब से बकाया राशि और 2014 से लेकर अब तक कॉस्ट इंडेक्स के अनुसार पैसे जमा कराने होंगे। वहीं, जो पूरा पैसा दे चुके हैं, उन्हें कॉस्ट इंडेक्स देना पड़ेगा। 

बता दें कि शासन ने इंटीग्रेटेड टाउनशिप के तहत बिल्डर्स को लाइसेंस दिया था। इसमें कुल बने भवनों का दस फीसदी ईडब्ल्यूएस और एलआईजी बनाना होता है। शासन ने ईडब्ल्यूएस की कीमत 2 लाख 40 हजार और एलआईजी की कीमत 5 लाख 10 हजार तय की थी। 2014 में जीडीए की देखरेख में आवंटियों को आवंटन लेटर जारी किया गया। 

किसानों के लिए व्यावसायिक भूखंड

आवास विकास परिषद ने वसुंधरा योजना प्रभावित किसानों के लिए व्यवसायिक भूखंड की योजना लांच की है। किसानों को नीलामी में 136 भूखंड खरीदने का मौका मिलेगा। 20 जुलाई को मेरठ में नीलामी आयोजित की जाएगी। आवास विकास परिषद की वसुंधरा योजना में कई ऐसे छोटे व्यवसायिक भूखंड हैं जिन्हें परिषद बेचने की तैयारी में है। जिन किसानों की जमीन वसुंधरा योजना में अधिगृहीत की गई थी।

''वसुंधरा योजना में जिन किसानों की जमीन अधिगृहित की गई है। वहीं किसान इस योजना में व्यवसायिक भूखंड पाने के पात्र हैं।'' -नरसिंह प्रसाद, अधीक्षण अभियांता, आवास विकास परिषद

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:EWS and LIG homes are now available at the old price in Ghaziabad