ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली : बल्लीमारान और मटियामहल इलाके में कई बूथों पर ईवीएम खराब

दिल्ली : बल्लीमारान और मटियामहल इलाके में कई बूथों पर ईवीएम खराब

लोकसभा चुनाव 2019 के छठे चरण के तहत आज राजधानी दिल्ली की सभी सात सीटों पर मतदान जारी है। सुबह से ही सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लाइन देखी जा रही हैं। इसी बीच दिल्ली के कुछ मतदान...

दिल्ली : बल्लीमारान और मटियामहल इलाके में कई बूथों पर ईवीएम खराब
नई दिल्ली | लाइव हिन्दुस्तान टीम Sun, 12 May 2019 09:17 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2019 के छठे चरण के तहत आज राजधानी दिल्ली की सभी सात सीटों पर मतदान जारी है। सुबह से ही सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लाइन देखी जा रही हैं। इसी बीच दिल्ली के कुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएम में खराबी की शिकायतें भी सामने आ रही हैं। इसी बीच नेताओं का भी पोलिंग बूथों पर मतदान के लिए पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। सभी सात लोकसभा क्षेत्रों के 13,819 मतदान केंद्रों पर मतदान रविवार सुबह सात बजे शुरू होगा और शाम छह बजे तक जारी रहेगा। 70 में से हरेक विधानसभा क्षेत्र में एक आदर्श मतदान केंद्र है। इसमें से 17 मतदान केंद्र पर सिर्फ महिला स्टाफ होगा

चांदनी चौक से कांग्रेस उम्मीदवार ने बल्लीमारान और मटियामहल इलाके में कई बूथों पर ईवीएम काम नहीं करने की शिकायत की। उन्होंने बल्लीमारान के बूथ संख्या 82, 114 और 144 जबकि मटियामहल के बूथ संख्या 84, 85 और 86 में ईवीएम काम नहीं करने की शिकायत की है।

वहीं, आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती ने भी आज ट्वीट कर उनके इलाके के बूथ नंबर 116, 117 और 122 पर ईवीएम काम नहीं करने की शिकायत की थी।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी में छठे चरण के तहत सभी सात सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। यहां की सात सीटों पर भाजपा, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर 164 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जिनमें 18 महिलाएं हैं। प्रमुख उम्मीदवारों में कांग्रेस से उत्तर-पूर्वी दिल्ली से भूतपूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, पूर्वी दिल्ली से पूर्व मंत्री अरविंदर सिंह लवली, नई दिल्ली से पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन और दक्षिण दिल्ली से बॉक्सर विजेंद्र सिंह शामिल हैं तो भाजपा की ओर से प्रमुख उम्मीदवारों में चांदनी चौक से केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, पूर्वी दिल्ली से भूतपूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी शामिल हैं। वहीं आम आदमी पार्टी की ओर से अहम उम्मीदवारों में उत्तर पूर्वी दिल्ली से दिलीप पांडे और पूर्वी दिल्ली से आतिशी शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें