DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  ऑनलाइन इंस्पेक्शन में अब्सेंट मिले तीन कर्मचारी, नाराज शिक्षा अधिकारी ने दिए सैलरी रोकने के आदेश
एनसीआर

ऑनलाइन इंस्पेक्शन में अब्सेंट मिले तीन कर्मचारी, नाराज शिक्षा अधिकारी ने दिए सैलरी रोकने के आदेश

संवाददाता,गाजियाबादPublished By: Sneha Baluni
Wed, 23 Jun 2021 08:35 AM
ऑनलाइन इंस्पेक्शन में अब्सेंट मिले तीन कर्मचारी, नाराज शिक्षा अधिकारी ने दिए सैलरी रोकने के आदेश

सरकारी विभागों में कर्मचारियों के समय से पहुंचने की जांच का सिलसिला दूसरे दिन भी जारी रहा। मंगलवार को कंट्रोल रूम से तीन विभागों की हाजिरी जांच वीडियो कांन्फ्रेंसिंग के जरिए की गई। बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में औचक निरीक्षण के दौरान नदारद मिले तीन कर्मचारियों का जून माह का मानदेय रोकने के आदेश दिये हैं।

सोमवार को मंडल आयुक्त मेरठ सुरेंद्र सिंह के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी यशवर्द्धन श्रीवास्तव ने औचक निरीक्षण किया था। जिसमें ऑफिस में छह कर्मचारियों की अनुपस्थिति रजिस्टर में नहीं दर्शाई गई थी। जबकि पांच अनुपस्थित कर्मचारियों की रजिस्टर में हाजिरी लगी थी।

इसमें ड्यूटी से अनुपस्थित पांच कर्मचारियों कनिष्ठ सहायक सुबोध कुमार, सुनील कुमार तोमर, राजेंद्र कुमार शर्मा, रूचि त्यागी, नाहिद यूसुफ की रजिस्टर में हाजिरी लगा दी गई थी और अनुपस्थित छह अन्य कर्मचारियों रमन विहारी शर्मा, दीपक कुमार, सुशील कुमार, लक्ष्मीकांत मिश्रा, सूर्य प्रकाश, विश्वास गौतम को रजिस्टर में अनुपस्थित नहीं दर्शाया गया था।

इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी बृजभूषण चौधरी ने तीन कर्मचारियों के जून माह का वेतन रोकने के आदेश दिये हैं। आदेशानुसार स्टेनो लक्ष्मीकांत मिश्रा और सहायक लेखाकार सूर्य प्रकाश एक जून से अनुपस्थित हैं, वहीं समंवयक निर्माण विश्वास गौतम बिना अनुमति के तीन जून से अनुपस्थित हैं। विभाग को कोई सूचना नहीं होने के चलते तीनों कर्मचारियों का जून माह का मानदेय रोका गया है।

इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी बृजभूषण चौधरी ने बताया कि जिन कर्मचारियों की उपस्थिति रजिस्टर में दिखाई गई थी। वे कार्यालय में उपस्थित थे, हालांकि निरीक्षण के दौरान विभागीय कार्यों से बाहर गए थे। अनुपस्थित चल रहे तीन कर्माचरियों का जून माह का मानदेय रोकने के आदेश किए हैं।

संबंधित खबरें