ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRElvish Yadav : एल्विश यादव के सांपों के जहर वाले केस में 4 राज्यों तक जांच की आंच, फाजिलपुरिया के गांव भी गई नोएडा पुलिस

Elvish Yadav : एल्विश यादव के सांपों के जहर वाले केस में 4 राज्यों तक जांच की आंच, फाजिलपुरिया के गांव भी गई नोएडा पुलिस

नोएडा पुलिस रेव पार्टी में सांपों का जहर सप्लाई करने के मामले के मुख्य आरोपी राहुल को गुरुग्राम और दिल्ली के छतरपुर लेकर गई। उसको सबसे पहले सिंगर फाजिलपुरिया के गांव ले जाया गया।

Elvish Yadav : एल्विश यादव के सांपों के जहर वाले केस में 4 राज्यों तक जांच की आंच, फाजिलपुरिया के गांव भी गई नोएडा पुलिस
Praveen Sharmaनोएडा। हिन्दुस्तानSun, 12 Nov 2023 08:57 AM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा पुलिस रेव पार्टी में सांपों का जहर सप्लाई करने के मामले के मुख्य आरोपी राहुल को गुरुग्राम और दिल्ली के छतरपुर लेकर गई। उसको सबसे पहले सिंगर फाजिलपुरिया के गांव ले जाया गया। छतरपुर में एल्विश यादव का फार्म हाउस है। नोएडा पुलिस की एक अन्य टीम राजस्थान गईं। एल्विश केस में पांचों आरोपियों की रिमांड दीवाली की शाम 4 बजे तक पूरी हो जाएगी।

रिमांड पर आए राहुल ने पहले दिन कबूल किया था उसने गुरुग्राम में कई पार्टी की है। पुलिस राहुल को लेकर सबसे पहले सिंगर फाजिलपुरिया के गांव पहुंची। नोएडा पुलिस की एक अन्य टीम राजस्थान की अलग-अलग लोकेशन पर गई है। रिमांड पर आए आरोपियों ने बताया कि पार्टी में शामिल होने वाला एक व्यक्ति राजस्थान का है। राजस्थान में भी पार्टी आयोजित करने की बात आरोपियों ने कबूल की है।

इससे पहले शनिवार को नोएडा पुलिस वहां पहुंची जहां राहुल सांप और सपेरों को लेकर पार्टी में गया था। राहुल ने उनको वहां काफी अहम जानकारी दी। पुलिस की नजर से वो कैसे बचते बचाते पार्टी में सांपों को लेकर जाता था। उन रास्तों को और आने-जाने के तरीको को वैरिफाई राहुल से कराया गया। इस दौरान बॉर्डर और टोल नाकों से भी राहुल कैसे बच जाता था इसकी जानकारी भी ली गई। राहुल को लेकर टीम सबसे पहले गुरुग्राम के फाजिलपुर गांव गई। नोएडा पुलिस दो दिन की पूछताछ के बाद मिले साक्ष्यों, इलेक्ट्रॉनिक एडविडेंस और बयानों को एक क्रम में जोड़कर कड़ी बनाएगी। इसके दायरे में जो भी आएगा नोएडा पुलिस उससे पूछताछ कर सकती है। इन बयानों और साक्ष्यों को चार्जशीट में शामिल किया जाएगा। अभी पूछताछ का सिलसिला जारी है।

बताया गया कि पूछताछ के क्रम में पहले इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस के जरिये पूछताछ की गई। एल्विश को नोएडा पुलिस ने हाजिर होने के लिए नोटिस जारी किया है। गुरुग्राम के एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। इसी कारण पुलिस एल्विश और अन्य पांचों आरोपियों को आमना-सामना नहीं करा सकी है। रविवार को भी एल्विश यादव और आरोपियों के आमने-सामने होने की आशंका कम ही है। हालांकि इस दौरान एल्विश ने शुक्रवार को एक नया पोस्ट जारी किया। इस पोस्ट में वह अपने भाई के साथ है और अपने घर पर मां के साथ है।

सांप के जहर के नमूनों की जांच रिपोर्ट 7 दिन बाद आएगी

न्यूज एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के अनुसार, यूट्यूबर एल्विश यादव से जुड़े सांप के जहर के मामले में उत्तर प्रदेश के नोएडा से जब्त किए गए जहर के नमूने टेस्ट के लिए जयपुर की फॉरेंसिक साइंस लैब को प्राप्त हो गए हैं। जयपुर में फॉरेंसिक प्रयोगशाला (एफएसएल) के निदेशक अजय शर्मा ने कहा कि नमूने गुरुवार को प्राप्त हुए थे। उन्होंने बताया कि लैब में नमूनों का टेस्ट किया जा रहा है और रिपोर्ट सात दिन बाद आएगी। एल्विश यादव पर नोएडा पुलिस ने एक पार्टी में सांप के जहर की कथित आपूर्ति के सिलसिले में मामला दर्ज किया था।