ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRElvish Yadav ED Case : एल्विश यादव केस में ED ने दो लोगों से की पूछताछ, गौरव गुप्ता से मांगे और सबूत

Elvish Yadav ED Case : एल्विश यादव केस में ED ने दो लोगों से की पूछताछ, गौरव गुप्ता से मांगे और सबूत

यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी सीजन-2 के विजेता एल्विश यादव की मुश्किलें फिर बढ़ सकती हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एल्विश यादव के विरुद्ध दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग केस में शुक्रवार को दो लोगों से पूछताछ की।

Elvish Yadav ED Case : एल्विश यादव केस में ED ने दो लोगों से की पूछताछ, गौरव गुप्ता से मांगे और सबूत
Praveen Sharmaहिन्दुस्तान,नोएडा लखनऊ।Sat, 18 May 2024 07:16 AM
ऐप पर पढ़ें

यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी सीजन-2 के विजेता एल्विश यादव की मुश्किलें फिर बढ़ सकती हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एल्विश यादव के विरुद्ध दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग केस में शुक्रवार को दो लोगों से पूछताछ की। विनय यादव और ईश्वर यादव नाम के ये दोनों व्यक्ति एल्विश केस से जुड़े हैं। ईडी इन दोनों के जरिये एल्विश पर लगे आरोपों और रेव पार्टियों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

एल्विश से भी जल्द हो सकती है पूछताछ

ईडी ने इससे पहले एल्विश के खिलाफ नोएडा में मुकदमा दर्ज कराने वाले पीपुल फॉर एनिमल्स (पीएफए) के सदस्य गौरव गुप्ता से पूछताछ की थी। गौरव से ईडी के नई दिल्ली स्थित मुख्यालय में ही पूछताछ की गई थी। पहले गौरव को नोटिस भेजकर 14 मई को लखनऊ बुलाया गया, लेकिन बाद में नई दिल्ली में ही बयान दर्ज किए गए। ईडी ने गौरव से कुछ और भी साक्ष्य मांगे हैं। रेव पार्टियों के लिए सांपों के जहर की खरीद-फरोख्त में फंसे एल्विश से भी इस मामले में जल्द ही पूछताछ हो सकती है। इस केस में भी एल्विश पर एक बार फिर से गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है।

बता दें कि, पिछले दिनों ईडी मुख्यालय ने एल्विश यादव के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत केस दर्ज किया था। इसकी जांच ईडी के लखनऊ स्थित जोनल कार्यालय द्वारा की जा रही है। ईडी ने एल्विश के बैंक खातों से हुए लेन-देन का भी ब्योरा जुटाया है। 

पिछले साल दर्ज हुआ था रेव पार्टियों में सांपों के जहर की सप्लाई का केस

गौरतलब है कि पीएफए पदाधिकारी गौरव गुप्ता ने 3 नवंबर 2023 को एल्विश यादव और पांच संपेरों के खिलाफ नोएडा के थाने में केस दर्ज कराया था। इसके बाद नोएडा सेक्टर-49 थाना पुलिस ने नौ सांपों और 20 एमएल सांपों के जहर के साथ पांच सपेरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज हुआ था। कुछ समय पहले ही इसी मामले में नोएडा पुलिस ने एल्विश और उसके साथियों को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि, बाद में तीनों को जमानत मिल गई थी। पुलिस की ओर से इस मामले में करीब 1200 पन्नों का आराेपपत्र भी कोर्ट में दाखिल कर दिया गया है। अब, ईडी इस मामले में बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है।