ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRएल्विश यादव को जमानत मिली पर जेल से नहीं निकल पाए बाहर, क्यों पुलिस का इनकार

एल्विश यादव को जमानत मिली पर जेल से नहीं निकल पाए बाहर, क्यों पुलिस का इनकार

Elvish Yadav Bail: सांपों के जहर वाले केस में घिरे यूट्यूबर एल्विश यादव को राहत मिल गई है। एल्विश यादव को शुक्रवार को जमानत दे दी गई। एल्विश यादव के वकील दीपक भाटी ने इसकी पुष्टि की।

एल्विश यादव को जमानत मिली पर जेल से नहीं निकल पाए बाहर, क्यों पुलिस का इनकार
Sudhir Jhaहिन्दुस्तान,नोएडाFri, 22 Mar 2024 07:35 PM
ऐप पर पढ़ें

सांपों के जहर वाले केस में घिरे यूट्यूबर एल्विश यादव को राहत मिल गई है। एल्विश यादव को शुक्रवार को गौतमबुद्धनगर जिला अदालत से जमानत मिल गई। कोर्ट ने 50-50 हजार रुपए के दो जमानत राशि पर बेल दी है। एल्विश यादव के वकील दीपक भाटी ने इसकी पुष्टि की। एल्विश यादव को रविवार को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया था। 

रेव पार्टी में सांपों के जहर की आपूर्ति करने के आरोप मे गिरफ्तार किए गए बिग बॉस विजेता और जानेमाने यूट्यूबर एल्विश यादव और उसके दो साथियों ईश्वर और विनय को गौतमबुद्ध नगर अदालत ने जमानत दे दी। पुलिस ने एल्विश को बीते रविवार को उस समय गिरफ्तार किया था जब वह नोएडा के सेक्टर 29 में किसी से मिलने आया था। वरिष्ठ अधिवक्ता उमेश भाटी देवटा ने बताया कि एल्विश यादव, ईश्वर, विनय की जमानत पर आज अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जय हिंद कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई हुई। उन्होंने बताया कि अधिवक्ताओं ने तीनों की तरफ से उनका पक्ष रखा।

उन्होंने बताया, 'नोएडा पुलिस द्वारा लगाई गई कुछ धाराएं अदालत ने कल खारिज कर दी थी। आज अदालत ने दोनों पक्षों के वकीलों की जिरह सुनने के बाद एल्विश और उसके साथियों को जमानत पर रिहा कर दिया। इस मामले में एल्विश की गिरफ्तारी के बाद थाना सेक्टर 20 पुलिस ने उसके दोस्त विनय और ईश्वर को भी गत 20 मार्च को गिरफ्तार कर लिया था।' अधिवक्ता उमेश भाटी ने बताया कि तीनों को अदालत ने 50-50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत पर रिहा किया है। उन्होंने बताया कि संभवत आज शाम तक तीनों कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद लुक्सर जेल से रिहा हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि उनकी जमानत राशि भरने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है।

बिग बॉस विजेता एल्विश यादव समेत 6 लोगों के खिलाफ कोतवाली सेक्टर 49 में ‘पीपुल्स फॉर एनिमल संस्थान के पदाधिकारी गौरव गुप्ता ने सांपों के जहर की आपूर्ति करने के मामले में 2 नवंबर वर्ष 2023 को मामला दर्ज कराया था। इसके बाद इस मामले में पुलिस ने चार सपेरे और एक अन्य को गिरफ्तार किया था। इस मामले में पुलिस ने एलविश यादव को बीते रविवार को गिरफ्तार किया था। पुलिस सूत्रों के अनुसार इस मामले में पुलिस ने पहले राहुल, टीटू नाथ, जयकारा नाथ, रघुनाथ आदि को गिरफ्तार किया था। सूत्रों के अनुसार इनके पास से बरामद सांप के जहर को जांच के लिए भेजा गया था। जहर की पुष्टि होने के बाद एल्विश यादव के खिलाफ पुलिस ने जांच शुरू की थी। इस मामले की जांच थाना सेक्टर 20 पुलिस को सौंपी गई थी और पुलिस ने 17 मार्च को एल्विश यादव को गिरफ्तार कर लिया था।

जेल से रिहाई नहीं
एल्विश यादव को गौतमबुद्धनगर जिला अदालत से जमानत तो मिल गई,  लेकिन उनकी रिहाई अटक गई है। हरियाणा कोर्ट के प्रोडक्शन वारंट के चलते ऐसा हुआ है। रिहाई का परवाना जेल पहुंचने के बाद जेल प्रशासन ने रिहाई से इनकार किया। जेल अधीक्षक का कहना है कि गुरुग्राम पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट मांगा है, शनिवार को एल्विश यादव को गुरुग्राम की कोर्ट में पेश किया जाएगा।

यूट्यूबर एल्विश यादव को 'कंटेंट क्रिएटर' सागर ठाकुर उर्फ मैक्सटर्न से जुड़े मारपीट के मामले में गुरुग्राम की एक अदालत में पेश किया जाएगा। गुरुग्राम पुलिस एल्विश की रिमांड की मांग करेगी। पुलिस के मुताबिक गुरुग्राम के प्रथम श्रेणी के न्यायिक मजिस्ट्रेट हर्ष कुमार की अदालत ने पुलिस द्वारा दायर एल्विश के प्रोडक्शन वारंट के आवेदन पर पेश करने की तारीख तय की है।

गुरुग्राम के सेक्टर-53 के थाना प्रभारी राजेंद्र कुमार ने कहा कि पुलिस ने मामले में एल्विश के प्रोडक्शन वारंट की मांग करते हुए बुधवार को अदालत में एक आवेदन दायर किया था। एल्विश को आठ मार्च को एक वीडियो में ठाकुर की पिटाई करते हुए देखा गया था। एल्विश को ठाकुर को जमीन पर गिराते और फिर थप्पड़ मारते देखा गया। 

Advertisement