ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRएल्विश-फाजिलपुरिया पर हो FIR, पीएफए ने पुलिस रिपोर्ट पर उठाए सवाल; क्या है मामला

एल्विश-फाजिलपुरिया पर हो FIR, पीएफए ने पुलिस रिपोर्ट पर उठाए सवाल; क्या है मामला

यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी विजेता एल्विश यादव पर केस दर्ज होगा। उनके साथ गायक फाजिलपुरिया पर भी एफआईआर दर्ज हो सकती है। पीएफए ने सांपों के मामले में पुलिस की रिपोर्ट पर सवाल उठाए हैं।

एल्विश-फाजिलपुरिया पर हो FIR, पीएफए ने पुलिस रिपोर्ट पर उठाए सवाल; क्या है मामला
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,गुरुग्राम नोएडाWed, 21 Feb 2024 08:31 AM
ऐप पर पढ़ें

यूट्यूबर एल्विश यादव और राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया के गाने के वीडियो में दुर्लभ प्रजाति के सांपों का इस्तेमाल करने के मामले में पीपल फॉर एनिमल (पीएफए) संस्था ने मंगलवार को एसीजीएम कोर्ट में जवाब दाखिल किया। संस्था ने एल्विश, फाजिलपुरिया और अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का निर्देश जारी करने का अनुरोध किया। अदालत जल्द इस पर फैसला सुनाएगी।

पीएफए के अधिकारी सौरभ गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को अदालत में 13 बिंदुओं पर लिखित जवाब दाखिल किए गए। उन्होंने पुलिस की कार्रवाई रिपोर्ट पर सवाल उठाए हैं। सौरभ गुप्ता ने अदालत को बताया कि पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, स्कूल में वीडियो बनाने के लिए जिला प्रशासन से अनुमति ली गई थी, लेकिन गाना निर्माणाधीन मॉल में शूट किया गया। 

वीडियो में इस्तेमाल करीब 20 सांपों में से छह से अधिक दुर्लभ प्रजाति के हैं। सौरभ गुप्ता ने आरोप लगाया कि एल्विश और फाजिलपुरिया ने अवैध तरीके से सांपों का व्यावसायिक इस्तेमाल किया। साथ ही वन्यजीव संरक्षण अधिनियम का उल्लंघन किया। एनिमल वेल्फेयर बोर्ड और जिला प्रशासन से वीडियो शूट करने की अनुमति नहीं ली गई।

नोएडा में दर्ज हो चुका है केस 

रेव पार्टी में सांपों का जहर सप्लाई करने के मामले में पीएफए संस्था के अधिकारी गौरव गुप्ता ने बीते साल यूट्यूबर एल्विश यादव और पांच सपेरों के खिलाफ सेक्टर-49 थाने में केस दर्ज कराया था। संस्था की ओर से एक स्टिंग किया गया थी जिसमें पांच सपेरों को नौ जिंदा सांप और 20 एमएल जहर की डिब्बी के साथ गिरफ्तार किया गया था। शिकायतकर्ता का दावा था कि सपेरों में शामिल राहुल नाम के व्यक्ति की एल्विश से जान पहचान है। फोन पर हुई बातचीत में राहुल ने इस बात को कबूल किया है कि नोएडा और दिल्ली समेत अन्य जगहों पर हुई रेव पार्टियों में सांप के जहर का इस्तेमाल हुआ था।

गाना आने के बाद विवाद शुरू हुआ

साल 2023 में फाजिलपुरिया और एल्विश का एक गाना लॉन्च हुआ था। इसमें दुर्लभ प्रजाति के सांपों का इस्तेमाल किया गया। इस पर पीएफए ने गुरुग्राम पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने आरोपियों पर कार्रवाई नहीं की तो संस्था ने एल्विश यादव, फाजिलपुरिया सहित अन्य पर मामला दर्ज करवाने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया। अदालत में सभी पक्षों की सुनवाई पूरी हो चुकी है।

एल्विश का वीडियो हुआ था वायरल

बीते सप्ताह एल्विश यादव का सोशल मीडिया पर जयपुर के एक रेस्टोरेंट में युवक से मारपीट का वीडियो भी वायरल हुआ था। इस पर काफी लोगों ने अलग-अलग टिप्पणी की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें