ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRसांप, बुकिंग, पार्टी....लाल डायरी खोलेगी एल्विश और फाजिलपुरिया के राज, नोएडा पुलिस की दो टीम करेंगी जांच

सांप, बुकिंग, पार्टी....लाल डायरी खोलेगी एल्विश और फाजिलपुरिया के राज, नोएडा पुलिस की दो टीम करेंगी जांच

रेव पार्टी में सांपों का जहर सप्लाई करने के मामले में गिरफ्तार राहुल की निशानदेही पर पुलिस ने लाल डायरी बरामद की है। दावा है कि इसमें एल्विश यादव और फाजिलपुरिया के मध्यस्थ का ब्योरा है।

सांप, बुकिंग, पार्टी....लाल डायरी खोलेगी एल्विश और फाजिलपुरिया के राज, नोएडा पुलिस की दो टीम करेंगी जांच
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,नोएडाWed, 15 Nov 2023 08:03 AM
ऐप पर पढ़ें

रेव पार्टी आयोजित करने और उसमें सांपों का जहर सप्लाई करने के मामले में गिरफ्तार राहुल की निशानदेही पर लाल रंग की डायरी बरामद हुई है। डायरी में सांप, वेनम, सपेरे, बुकिंग, मोबाइल नंबर, पार्टी और पार्टी में शामिल लोगों का जिक्र है। दावा है कि डायरी में यूट्यूबर एल्विश यादव और राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया के मध्यस्थ का भी ब्योरा है। डायरी से मिली जानकारियों के बाद नोएडा पुलिस आयुक्त कार्यालय में मंगलवार को बैठक बुलाई गई। इसमें अब तक हुई कार्रवाई की जानकारी शीर्ष अधिकारियों को दी गई। 

बैठक में डायरी से जुड़े सभी दस्तावेजों को अधिकारियों के सामने रखा गया और आगे की रणनीति तय हुई। माना जा रहा था कि एल्विश का राहुल से कोई सीधा संपर्क नहीं है, लेकिन सूत्रों के अनुसार, डायरी में एल्विश के लिए कहां-कहां पार्टी आयोजित की गई, उसके मध्यस्थ और फोन नंबर लिखे हुए हैं। पार्टी में कितने सांपों को ले जाया गया और किस श्रेणी के सांप थे, इसका भी जिक्र है। नोएडा पुलिस के अधिकारी डायरी मिलने की बात स्वीकार कर रहे, पर इसमें क्या-क्या लिखा है, इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ भी बोलने से बच रहे।

एल्विश से पूछताछ की चर्चा 

सोशल मीडिया पर मंगलवार को नोएडा पुलिस द्वारा एल्विश यादव से पूछताछ करने की चर्चा होती रही। हालांकि, पुलिस ने इससे इनकार किया। चर्चा इस बात की भी रही कि मामले से जुड़ी किसी युवती से भी पुलिस ने पूछताछ की है। सिंगर फाजिलपुरिया को नोटिस भेजने की तारीख पर अधिकारी बुधवार को निर्णय लेंगे। सिंगर ने वीडियो जारी कर जांच में पूरा सहयोग करने की बात कही है। पुलिस ने एक बार फिर सुरजपुर की फास्ट ट्रैक कोर्ट में राहुल समेत पांचों आरोपियों के रिमांड के लिए अर्जी दी है। बीते सप्ताह पुलिस ने पांचों की 14 दिन की रिमांड के लिए अर्जी लगाई थी। पुलिस को 54 घंटे की रिमांड मिली। रिमांड अवधि बीते रविवार को शाम चार बजे समाप्त हो गई। इसमें पुलिस आरोपियों को सिंगर फाजिलपुरिया के गांव, राजस्थान और दिल्ली समेत अन्य स्थानों पर ले गई।

जांच के लिए दो टीम बनाई

पुलिस ने डायरी में लिखी बातों की जांच-पड़ताल के लिए दो टीम बनाई हैं। ये टीम लोकेशन पर जाएंगी और साक्ष्य एकत्र करेंगी। इसी के आधार पर एल्विश से दोबारा पूछताछ की जाएगी। एल्विश से पूछताछ कब होगी, इसके बारे में अभी कुछ स्पष्ट नहीं है। डायरी में बहुत से नाम हैं। इसमें लिखे मोबाइल नंबर की सीडीआर पुलिस ने जुटाना शुरू कर दिया है। अधिकारियों का दावा है कि डायरी केस के लिए अहम सबूत का काम करेगी और इससे एल्विश और फाजिलपुरिया की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें