ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फा-2 में बुजुर्ग दंपति की हत्या, पुलिस कमिश्नर भी मौके पर पहुंचे, जांच के लिए कई टीमें गठित 

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फा-2 में बुजुर्ग दंपति की हत्या, पुलिस कमिश्नर भी मौके पर पहुंचे, जांच के लिए कई टीमें गठित 

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फा-2 के एक घर में घुसकर बुजुर्ग दंपति की हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। हत्या के बाद बदमाशों ने घर में जमकर लूटपाट भी की है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर...

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फा-2 में बुजुर्ग दंपति की हत्या, पुलिस कमिश्नर भी मौके पर पहुंचे, जांच के लिए कई टीमें गठित 
नोएडा। हिन्दुस्तान टीमFri, 05 Feb 2021 10:45 AM
ऐप पर पढ़ें

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फा-2 के एक घर में घुसकर बुजुर्ग दंपति की हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। हत्या के बाद बदमाशों ने घर में जमकर लूटपाट भी की है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

जानकारी के अनुसार, थाना बीटा-दो क्षेत्र के अल्फा-2 सेक्टर के आई-24 नंबर मकान में बुजुर्ग दंपति सुरेंद्र नाथ (74) और सुमन नाथ (70) की हत्या की सूचना के बाद नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के साथ अपर पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) लव कुमार सहित कई आला अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए। सुरेंद्र दिल्ली में हार्डवेयर की दुकान चलाते थे और उनकी पत्नी सुमन योग टीचर थीं।

सुनीता का शव उनके घर के फर्स्ट फ्लोर पर मिला, जबकि उनके पति का शव उनके घर के बेसमेंट में बने एक स्टोर में मिला। उनके मुंह पर टेप लगी थी और हाथ बंधे हुए थे।

मृतक दंपति मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ के रिश्तेदार बताए जा रहे हैं। हालांकि, पुलिस ने इस बारे में अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

पुलिस के मुताबिक, उन्होंने काफी लोगों को पैसा उधार दे रखा था। हो सकता है पैसों के लेन-देन के चलते ही इनकी हत्या कर दी गई हो। जांच के दौरान पुलिस को सुमन नाथ के मोबाइल फोन में रात 11:30 बजे की एक ऑडियो रिकॉर्डिंग भी मिली है, जिसमें वह अपने दामाद से बात कर रही हैं।

ऑडियो रिकॉर्डिंग में वह अपने दामाद से कह रही हैं कि नीचे महफिल सजी हुई है। खा-पी रहे हैं मान नहीं रहे। पुलिस ने इस हत्याकांड के खुलासे के लिए कई टीमें गठित कर दी हैं। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। 

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि देर रात उनके घर पर कुछ लोग आए थे और वहां पार्टी हुई थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है और जल्द इस संबंध में जानकारी दी जाएगी। इस बीच, मृतक के बेटे रोहित नाथ ने पत्रकारों को बताया कि उनके तथा उनके परिवार की किसी से कोई दुश्मनी नहीं है। 

नवंबर में भी हुई थी एक दंपति की हत्या

इससे पहले नवंबर महीने में भी ग्रेटर नोएडा वेस्ट की चेरी काउंटी सोसाइटी में कारोबारी दंपति हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा करते कारोबारी की दुकान में काम करने वाले कर्मचारी को गिरफ्तार किया था। कर्मचारी अमन हयात खान ने पैसों के लिए इस डबल मर्डर की वारदात को अंजाम दिया था। हत्या के बाद वह घर से एक लाख रुपये कैश लूट कर ले गया था। आरोपी ने अपनी प्रेमिका के पिता की पैसे की मांग को पूरा करने के लिए लूट की साजिश रची थी। पुलिस ने आरोपी अमन और उसकी प्रेमिका के पिता सौरभ को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने आरोपी की प्रेमिका के घर से 72 हजार रुपये कैश, एक चेक बुक, एक मोबाइल और चाकू बरामद किया था।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें