ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRस्कूल फीस मांगने पर शिक्षा विभाग ने फरीदाबाद के नौ प्राइवेट स्कूलों को भेजे नोटिस

स्कूल फीस मांगने पर शिक्षा विभाग ने फरीदाबाद के नौ प्राइवेट स्कूलों को भेजे नोटिस

प्राइवेट स्कूलों में फीस के नाम पर हो रही मनमानी को लेकर शिक्षा विभाग ने फरीदाबाद के नौ प्राइवेट स्कूलों को नोटिस जारी किए हैं। इस नोटिस में सभी स्कूलों से जल्द से जल्द लिखित में जवाब देने के आदेश...

स्कूल फीस मांगने पर शिक्षा विभाग ने फरीदाबाद के नौ प्राइवेट स्कूलों को भेजे नोटिस
फरीदाबाद। कार्यालय संवाददाताFri, 01 May 2020 05:57 PM
ऐप पर पढ़ें

प्राइवेट स्कूलों में फीस के नाम पर हो रही मनमानी को लेकर शिक्षा विभाग ने फरीदाबाद के नौ प्राइवेट स्कूलों को नोटिस जारी किए हैं। इस नोटिस में सभी स्कूलों से जल्द से जल्द लिखित में जवाब देने के आदेश दिए गए हैं। शिक्षा विभाग ने फीस के लिए दबाव वाले स्कूलों को नोटिस भेजने के साथ ही इनकी रिपोर्ट तैयार कर शिक्षा निदेशालय को भी शिकायत भेज दी है।

प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन के चलते फिलहाल किसी भी तरह की फीस बढ़ोतरी की इजाजत नहीं दी है। साथ ही स्कूलों को 23 अप्रैल को जारी किए गए पत्र में सिर्फ मासिक आधार पर ट्यूशन फीस लेने के ही आदेश जारी किए हैं। वहीं स्पष्ट तौर पर कहा है कि स्कूल इसके अलावा किसी भी तरह के फीस या फंड की मांग नहीं करेंगे। फीस नहीं देने में छात्रों को ऑनलाइन कक्षाओं से वंचित ना रखने के आदेश भी दिए हैं।

स्कूल ने तीन महीने की फीस माफ की

फरीदाबाद। कोरोना लॉकडाउन के चलते काम बंद होने से एक तरफ जहां अभिभावक अपने बच्चों की स्कूल फीस भरने को लेकर चिंतित हैं। वहीं कुछ स्कूल ऐसे भी हैं जो फीस माफ कर अभिभावकों को इस मुश्किल वक्त में राहत देने में जुटे हुए हैं। मौजूदा हालात में अभिभावकों के हितों और भावनाओं को देखते हुए एनआईटी स्थित मॉम टू मॉम प्ले स्कूल मैनेजमेंट ने एक साथ तीन महीने की फीस माफ कर अभिभावकों को बड़ी राहत दी है। स्कूल प्रिंसिपल रेखा रावत ने बताया कि सर्वसम्मति से अप्रैल, मई और जून महीने की फीस माफ करने का निर्णय लिया गया है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें