ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में हेमंत सोरेन के घर अचानक पहुंची ED, दिल्ली से रांची तक हलचल तेज

दिल्ली में हेमंत सोरेन के घर अचानक पहुंची ED, दिल्ली से रांची तक हलचल तेज

कथित जमीन घोटाले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम सोमवार को दिल्ली में सोरेन के आवास पर पहुंची। आवास पर बेहद सख्त सुरक्षा।

दिल्ली में हेमंत सोरेन के घर अचानक पहुंची ED, दिल्ली से रांची तक हलचल तेज
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 29 Jan 2024 12:13 PM
ऐप पर पढ़ें

कथित जमीन घोटाले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम सोमवार को दिल्ली में सोरेन के आवास पर पहुंची। दक्षिणी दिल्ली के शांति निकेतन स्थित उनके आवास पर ईडी की टीम पहुंचने के बाद हलचल तेज हो गई है। दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। सूत्रों के मुताबिक, सोरेन आवास में ही मौजूद हैं।

अभी यह साफ नहीं है कि सोरेन ने खुद पूछताछ के लिए एजेंसी को वक्त दिया था या फिर अचानक उनके आवास पर छापेमारी की गई है। इससे पहले 20 जनवरी को रांची में ईडी ने सोरेन से उनके आवास में सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। झारखंड की सत्ताधारी पार्टी झामुमो के कार्यकर्ता पिछले कई दिनों से सड़कों पर निकलकर आक्रोश जाहिर कर रहे हैं। इसको देखते हुए रांची में भी सोरेन के आवास के आसपास सुरक्षा पुख्ता कर दी गई है।

ईडी ने 22 जनवरी को समन भेजकर 27 से 31 जनवरी के बीच पूछताछ का वक्त हेमंत सोरेन से मांगा था। झारखंड के सीएम ने एक पत्र ईडी को भेजा था और बाद में पूछताछ का वक्त बताने की बात कही थी। इसके बाद ईडी ने फिर 25 जनवरी को मेल के जरिए सीएम को 29 या 31 जनवरी को पूछताछ करने के लिए वक्त देने की बात कही। साथ ही एजेंसी ने कहा है कि अगर सीएम वक्त नहीं देते हैं, तो जांच पदाधिकारी उनके पास आकर पूछताछ करेंगे। 

इस बीच मुख्यमंत्री शनिवार की रात 9 बजे दिल्ली रवाना हो गए थे। दिल्ली में उन्होंने कानूनी पहलुओं पर रायशुमारी की। अटकलें थीं कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 29 जनवरी की बजाय 31 जनवरी का वक्त दे सकते हैं। झामुमो सूत्रों के मुताबिक, ईडी को पूछताछ के लिए सीएम हाउस या एजेंसी के कार्यालय में से किसी एक जगह पूछताछ करने की सूचना भेजी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें