ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकुछ नहीं मिला, PS और सांसद पर ED की रेड के बाद केजरीवाल का दावा; कहा- गुंडागर्दी हो रही

कुछ नहीं मिला, PS और सांसद पर ED की रेड के बाद केजरीवाल का दावा; कहा- गुंडागर्दी हो रही

सीएम ने कहा, 'ED किसी के भी घर में ऐसे ही बिना किसी कारण घुस सकती है? क्या ये सरासर गुंडागर्दी नहीं है? इससे साफ़ है कि ये सभी रेड और गिरफ़्तारियां केवल राजनीतिक द्वेष के तहत की जा रही हैं।'

कुछ नहीं मिला, PS और सांसद पर ED की रेड के बाद केजरीवाल का दावा; कहा- गुंडागर्दी हो रही
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 06 Feb 2024 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में ED की कार्रवाई काफी चर्चा में है। मंगलवार को ईडी की टीम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के निजी सचिव बिभव कुमार समेत अन्य कई लोगों के ठिकानों पर पहुंची। कई घंटों तक सीएम के निजी सचिव के आवास पर रहने के बाद ईडी की टीम वहां से निकली। इसके बाद सीएम केजरीवाल ने  प्रवर्तन निदेशालय की इस कार्रवाई पर बेहद ही तल्ख प्रतिक्रिया दी है और इसके साथ ही केजरीवाल ने यह भी दावा किया है कि इस छापेमारी में जांच एजेंसी को कुछ भी नहीं मिला है। हालांकि, ED की इस कार्रवाई में केजरीवाल के पीए के घर से क्या कुछ मिला है, अभी इसे लेकर जांच एजेंसी की तरफ से कोई आधिकारिक सूचना या जानकारी नहीं दी गई है।

सीएम केजरीवाल ने एक्स पर लिखा, 'मेरे PA के घर आज 16 घंटे ED के 23 अफ़सरों ने रेड की। गहन छानबीन के बाद उन्हें कुछ नहीं मिला। एक पैसा नहीं मिला, कोई ज्वैलरी नहीं या किसी प्रकार की कोई संपत्ति नहीं, कोई काग़ज़ नहीं। इन्होंने मनीष सिसोदिया के यहां रेड की, वहां कुछ नहीं मिला। इन्होंने सत्येन्द्र जैन के यहां रेड की, वहां कुछ नहीं मिला। इन्होंने संजय सिंह के यहां रेड की, वहां कुछ नहीं मिला।

क्या ED किसी के भी घर में ऐसे ही बिना किसी कारण घुस सकती है? क्या ये सरासर गुंडागर्दी नहीं है? इस से साफ़ है कि ये सभी रेड और गिरफ़्तारियां केवल राजनीतिक द्वेष के तहत की जा रही हैं, हमें परेशान करने के लिए, आम आदमी पार्टी को कुचलने के लिए। दो साल हो गए जांच करते-करते। एक नया पैसा या कोई सबूत नहीं मिला। ये देश क़ानून और संविधान से चलता है। भारत देश किसी की बपौती नहीं है। ये देश 140 करोड़ लोगों का है। इस क़िस्म की गुंडागर्दी लोग क़तई बर्दाश्त नहीं करेंगे।'

सीएम केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार के घर से निकल रहे ईडी अधिकारियों का वीडियो भी सामने आया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली जल बोर्ड में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत चल रही जांच को लेकर ईडी के अधिकारियों ने बिभव कुमार से पूछताछ भी की है। ईडी ने सीएम केजरीवाल के निजी सचिव के अलावा आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता के ठिकाने पर भी छापेमारी की है। इसी के साथ अरविंद केजरीवाल ने यह भी दावा किया है कि AAP सांसद एनडी गुप्ता के ठिकाने पर हुई ईडी की छापेमारी में भी कुछ नहीं मिला है। 

बताया जा रहा है कि जांच एजेंसी दिल्ली जल बोर्ड के 35 करोड़ रुपये के एक टेंडर में हुई कथित गड़बड़ी की जांच कर रही है। इसी सिलसिले में जांच एजेंसी ने केजरीवाल के पीए बिभव कुमार, दिल्ली जल बोर्ड के पूर्व सदस्य सल्लभ कुमार, आप सांसद एनडी गुप्ता, पंकज मंडल समेत कुछ अन्य लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की है।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें