ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRDelhi Earthquake: दिल्ली-NCR में भूकंप से अफरातफरी का माहौल, घरों से बाहर निकले लोग- VIDEO

Delhi Earthquake: दिल्ली-NCR में भूकंप से अफरातफरी का माहौल, घरों से बाहर निकले लोग- VIDEO

Earthquake in Delhi: शुक्रवार को देर रात को दिल्ली एनसीआर के इलाकों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इसस लोगों में अफरातफरी का माहौल देखा गया। लोग घरों से बाहर निकल आए। पढ़ें यह रिपोर्ट...

Delhi Earthquake: दिल्ली-NCR में भूकंप से अफरातफरी का माहौल, घरों से बाहर निकले लोग- VIDEO
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 04 Nov 2023 01:01 AM
ऐप पर पढ़ें

Delhi Earthquake: दिल्ली एनसीआर के इलाकों में शुक्रवार को देर रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप के कारण डर से लोगों में अफरातफरी का माहौल देखा गया। ऊंची इमारतों में रहने वाले लोग घरों से बाहर निकल आए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.4 दर्ज की गई। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) ने बताया कि भूकंप का केंद्र नेपाल में बताया जाता है। इस भूकंप के झटके उत्तर भारत के विभिन्न इलाकों में महसूस किए गए।

एनसीएस की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक, भूकंप का केंद्र नेपाल के जाजरकोट में 10 किलोमीटर की गहराई में था। भूकंप के झटके उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली एनसीआर, बिहार के अधिकांश हिस्सों में महसूस किए गए। बीते एक महीने में यह तीसरी बार है, जब नेपाल में भूकंप के तगड़े झटके दर्ज किए गए हैं।

दिल्ली-एनसीआर में लोगों ने भूकंप के तेज झटके महसूस किए। दिल्ली एनसीआर की ऊंची इमारतों में रहने वाले लोगों को भूकंप के काफी तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप के बाद लोगों डर कर अपने घरों से बाहर निकल आए। लोग काफी देर तक आफ्टर शाक्स की आशंकाओं के डर से घरों से बाहर ही रहे। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, देर रात 11 बजकर 32 मिनट 54 सेकेंड पर आए भूकंप के ये झटके मध्य प्रदेश और राजस्थान के कुछ इलाकों में भी महसूस किए गए।

दिल्ली की निवासी आरती ने कहा- मैं बेड पर लेटी हुई थी, तभी बेड हिलने लगा, मैंने अपनी बहन को जगाया जो मेरे बगल में सो रही थी। हम भागते हुए बालकनी में गए। लोग बाहर भी बहुत शोर कर रहे थे। वहीं नोएडा के रहने वाले तुषार ने कहा- मैं टीवी देख रहा था। इसी दौरान अचानक मुझे चक्कर जैसा महसूस हुआ। फिर मैंने टीवी पर भूकंप के बारे में देखा और अपने घर से बाहर आ गया। बाहर भूकंप के कारण बहुत से लोग मौजूद थे।भूकंप से अब तक जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें