अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

DUSU चुनाव : खेलों के लिए एबीवीपी का अलग से घोषणापत्र

डूसू चुनाव में पहली बार ऐसा हुआ है जब एबीवीपी ने खेलों के लिए अलग से घोषणापत्र जारी किया है। एबीवीपी का कहना है कि खेल को बढ़ावा देने के लिए यह कदम उठाया गया है।

एबीवीपी के प्रदेश मंत्री भरत खटाना ने कहा कि डीयू में बेहतर अकादमिक-शैक्षिक सुविधाओं के साथ-साथ समृद्ध खेल संस्कृति के निर्माण के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। डूसू चुनाव में सचिव पद के प्रत्याशी सुधीर ने घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि डीयू में स्टेडियम सुविधा सभी छात्रों को सुनिश्चित कराने पर जोर दिया जाएगा। 

जेएनयू में एनएसयूआई के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार का नामांकन रद

वहीं, उपाध्यक्ष पद पर प्रत्याशी शक्ति सिंह ने कहा कि मैं स्वयं बॉक्सिंग का राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी रहा हूं। चुनाव जीतने के बाद पूरा प्रयास रहेगा कि पढ़ाई के साथ बेहतर खेल का माहौल छात्रों को दे सकूं।

DUSU चुनाव : कांग्रेस के दिग्गज नेता करेंगे एनएसयूआई के लिए चुनाव प्रचार

ग्रामीण पृष्ठभूमि के छात्रों को फायदा : एबीवीपी की राष्ट्रीय मीडिया संयोजक मोनिका चौधरी ने कहा कि डीयू में ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले छात्रों को खेल की सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। ज्ञात हो कि हर साल राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय मंच पर डीयू के खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करते हैं।

कोटा बढ़ाने की मांग रखेंगे

1. प्रत्येक विभाग में 5 फीसदी से अधिक सीटों को खेल कोटे के लिए आरक्षित कराने का प्रयास करेंगे

2. एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज में भाग लेने वाले छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन परीक्षा तथा उपस्थिति में होने वाली समस्या को सुलझाएंगे

3. डीयू में होने वाली परीक्षा के समय राष्ट्रीय खेल टूर्नामेंट का आयोजन न हो इसकी व्यवस्था को लेकर प्रयास किया जाएगा 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:DUSU Election: A separate manifesto of ABVP for sports