DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

DUSU Election 2019 : नॉर्थ कैम्पस के 17 बूथों पर 38 फीसद वोट पड़े, 5 फर्जी वोटर पकड़े

                                                                                                            17                  38

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डुसू) चुनाव 2019 के लिए गुरुवार को हो रहे मतदान में छात्र-छात्राओं में खासा उत्साह नजर आया। नॉर्थ कैम्पस के 17 बूथों पर दोपहर तक 38 फीसद वोट पड़े। इस दौरान किरोड़ीमल कॉलेज में 5 छात्र फर्जी वोटिंग में पकड़े गए।

जानकारी के अनुसार, डूसू चुनाव के वोट दो पालियों में डाले जाएंगे। मॉर्निंग कॉलेजों के लिए मतदान सुबह साढ़े आठ बजे शुरू हुआ जो दोपहर एक बजे तक चला। ईवनिंग कॉलेजों में मतदान दोपहर तीन बजे से शाम साढ़े सात बजे तक होगा। इस बार डुसू चुनाव में एक लाख 20 हजार से अधिक छात्र-छात्राएं अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। मतदान के लिए 52 केंद्र बनाए गए हैं। परिणाम 13 सितंबर को घोषित किए जाएंगे।

DUSU Election 2019: मतदान जारी, NSUI उम्मीदवार हिरासत में

डुसू चुनाव पर पूरे देश की नजर लगी रहती है। मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी समर्थित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और कांग्रेस के छात्र संगठन भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) के बीच है।

एनएसयूआई ने 11 साल बाद महिला को दी ये जिम्मेदारी

एबीवीपी से अध्यक्ष पद के लिए अंक्षित दहिया मैदान में हैं। उन्हें एनएसयूआई की चेतना त्यागी टक्कर दे रही हैं। वामपंथी समर्थित आईसा से दामिनी कैन और एसआईडीएसओ से रोशनी किस्मत आजमा रहीं हैं। एनएसयूआई की तरफ से 11 साल बाद महिला को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया गया है।

एबीवीपी के प्रदीप तंवर उपाध्यक्ष पद, योगिता राठी सचिव और शिवांगी खेरवाल संयुक्त सचिव पद की उम्मीदवार हैं। एनएसयूआई से अध्यक्ष पद के लिए अंकित भारती, सचिव पद पर आशीष लांबा और संयुक्त सचिव पद के लिए अभिषेक चपराना उम्मीदवार हैं। पिछले चुनाव में एबीवीपी ने अध्यक्ष समेत तीन पदों पर जीत हासिल की थी जबकि एनएसयूआई को सचिव पद पर जीत मिली थी ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:DUSU Election 2019 Voting Live Update