DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

DUSU Election 2019: मतदान जारी, पुलिस ने NSUI उम्मीदवार को हिरासत में लिया

dusu election 2019  file photo   ht

DUSU Election 2019 दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के चार पदों के लिए 52 मतदान केंद्रों पर मतदान चल रहा है। इसमें 16 उम्मीदवार मैदान में हैं और कुल 1.3 लाख मतदाता छात्र हैं। मतदान सुबह साढ़े नौ बजे शुरू हुआ।

कांग्रेस से संबद्ध नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने दावा किया कि संयुक्त सचिव पद के उसके उम्मीदवार अभिषेक चपराना को दक्षिण दिल्ली के दयाल सिंह कॉलेज में मतदान केंद्रों पर नहीं जाने दिया। संगठन ने दावा किया कि अभिषेक चपराना को गैरकानूनी ढंग से हिरासत में लिया गया है। हालांकि, पुलिस ने कहा कि वह उम्मीदवार कॉलेज के बाहर प्रचार कर रहा था जिसकी इजाजत नहीं है। पुलिस ने कहा कि जब उसे प्रचार करने से रोका गया तो उसने पुलिसकर्मियों के साथ खराब बर्ताव किया, इसलिए उसे हिरासत में लेना पड़ा।

16 उम्मीदवारों में केवल चार छात्राएं

डूसू चुनाव में उतरे 16 उम्मीदवारों में केवल चार उम्मीदवार छात्राएं हैं। उनमें से भी दो निदर्लीय हैं। आरएसएस से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने डूसू अध्यक्ष पद के लिए अक्षित दहिया को, उपाध्यक्ष पद के लिए प्रदीप तंवर को, महासचिव पद के लिए योगित राठी और संयुक्त सचिव पद के लिए शिवांगी खेरवाल को उतारा है।

नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने दहिया के खिलाफ चेतना त्यागी को और वाम दल समर्थित आईसा ने अध्यक्ष पद के लिए दामिनी कैन को उतारा है।

एनएसयूआई ने उपाध्यक्ष पद के लिए अंकित भारती को, सचिव पद के लिए आशीष लांबा और संयुक्त सचिव पद के लिए अभिषेक चपराना को चुनाव मैदान में उतारा है। पिछले साल के चुनाव में एबीवीपी ने तीन पदों पर जीत हासिल की थी जबकि एनएसयूआई को एक सीट मिली थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:DUSU Election 2019 Police detains NSUI Candidate Abhishek Chaparana