DUSU Election 2019: Congress will Campaign to win NSUI candidates - डूसू चुनाव 2019 : NSUI उम्मीदवारों को जिताने के लिए कांग्रेस करेगी ये काम DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डूसू चुनाव 2019 : NSUI उम्मीदवारों को जिताने के लिए कांग्रेस करेगी ये काम

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ (डूसू) चुनाव में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के पक्ष में प्रचार करेगी। प्रदेश कांग्रेस कमेटी में बुधवार को प्रभारी पीसी चाको के नेतृत्व में इस संबंध में बैठक हुई, जिसके बाद चाको ने विधानसभा और डूसू चुनाव लड़ चुके उम्मीदवारों से अपने क्षेत्रों में एनएसयूआई के उम्मीदवारों के पक्ष में होर्डिंग्स लगाने को कहा है।

दिल्ली प्रदेश कार्यालय में मंगलवार को हुई बैठक में डूसू चुनाव में एनएसयूआई के विजय बनाने की रणनीति पर चर्चा हुई। साथ ही बैठक में तय किया गया कि कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से विचार के बाद ही एनएसयूआई के उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी।

बैठक में सभी नेताओं ने माना कि वर्तमान में कांग्रेस पार्टी चुनौतीपूर्ण दौर से गुजर रही है और डूसू चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता का मनोबल बढ़ेगा। अगले 4-5 महीने में दिल्ली विधानसभा के होने वाले चुनावों में मजबूती के साथ सामना करेगा। बैठक में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हारुन यूसूफ, देवेन्द्र यादव और राजेश लिलौठिया ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता डूसू चुनाव दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनावों में एनएसयूआई के उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए हर सम्भव प्रयास करें।

बैठक में तीनों कार्यकारी नेताओं ने कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से डूसू चुनावों में जीत सुनिश्चित करने के लिए सुझाव भी मांगे। एनएसयूआई प्रभारी रुचि गुप्ता ने कहा कि डीयू में फैली विषमताओं को उजागर करके सभी छात्रों के लिए समानता की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि एनएसयूआई व्हिसल ब्लोवर का काम करेगी।

छात्र विरोधी नीति का विरोध करेंगे

एनएसयूआई प्रभारी रुचि गुप्ता ने कहा कि डूसू चुनाव में एनएसयूआई की रणनीति एबीवीपी की छात्र विरोधी नीतियों का विरोध करना होगा और छात्रों के लिए एक यूनिवर्सिटी समान अवसर पर जोर देना होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:DUSU Election 2019: Congress will Campaign to win NSUI candidates