DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

DUSU election 2018 LIVE: कड़ी सुरक्षा के बीच कॉलेजों में मतदान शुरू

चुनाव में एबीवीपी, एनएसयूआई और आइसा-सीवाईएसएस गठबंधन के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा।

DUSU election 2018

DUSU elections live updates: कड़ी सुरक्षा के बीच डीयू छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान शुरू हो चुका है। छात्र-छात्राएं वोट डालने के लिए कॉलेज पहुंच रहे हैं। आज डीयू के डेढ़ लाख स्टूडेंट्स 23 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। मतदान कराने के लिए 760 ईवीएम मशीनों का प्रयोग किया जा रहा है। यहां पढ़ें मतदान का पूरा लाइव अपडेट

कॉलेजों में मतदान सुबह 8.30 बजे से शुरू हुआ। यह 1 बजे तक चलेगा। 

सांध्यकालीन कॉलेजों में शाम 3 बजे से मतदान शुरू होकर शाम 7.30 बजे तक चलेगा। 

कॉलेज का परिचय पत्र नहीं फिर भी वोट दे सकेंगे 

डीयू या इससे संबद्ध कॉलेज में पढ़ाई करने वाले छात्र के पास कॉलेज या विभाग का परिचय पत्र नहीं है तब भी वे डूसू चुनाव में हिस्सा ले सकेंगे। आत्माराम सनातन धर्म कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. ज्ञानतोष झा ने बताया कि छात्र को कॉलेज के अलावा अपना कोई परिचय पत्र देना होगा। साथ में दाखिला के समय की रसीद भी दिखानी होगी। उससे वोटर लिस्ट का मिलान होगा। सही पाए जाने पर छात्र वोट दे सकेगा।

12 कंट्रोल रूम से नजर : 
डीयू ने 12 कंट्रोल रूम बनाए हैं, जहां से चुनाव की हर गतिविधि पर चुनाव आयोग की नजर रखी जा रही है। 

डूसू चुनाव में एनएसयूआई और एबीवीपी के अलावा आइसा-सीवाईएसएस के साथ अन्य संगठनों के उम्मीदवारों के लिए डीयू के छात्र मतदान कर रहे हैं। इस साल अध्यक्ष पद पर 5, उपाध्यक्ष पद पर 5, सचिव पद पर 8 तथा संयुक्त सचिव के पद पर 5 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। 

एनएसयूआई उम्मीदवार 
कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई से सन्नी छिल्लर को अध्यक्ष, लीना उपाध्यक्ष, आकाश चौधरी सचिव और सौरभ यादव संयुक्त सचिव के उम्मीदवार हैं। 

एबीवीपी उम्मीदवार 
एबीवीपी से अध्यक्ष पद पर अंकिव बसोया, उपाध्यक्ष पद पर  शक्ति सिंह, सचिव पद पर सुधीर डेढ़ा तथा संयुक्त सचिव पद पर ज्योति चौधरी मैदान में हैं। 

आईसा और सीवाईएसएस उम्मीदवार 
सीवाईएसएस-आईसा गठबंधन की ओर से अध्यक्ष पद पर अभिज्ञान उपाध्यक्ष पद पर अंशिका, सचिव पद पर चन्द्रमणि देव और संयुक्त सचिव पद पर सन्नी तंवर चुनाव मैदान में उतरे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:DUSU election 2018 LIVE updates: Voting begins at DU over 1 point 3 lakh students to chose from 23 candidates