अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली विश्वविद्यालय: दाखिला प्रक्रिया 15 मई से होगी शुरू, PG एडमिशन 18 से

Delhi University Admission

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में दाखिले की आवेदन प्रक्रिया 15 मई से शुरू हो रही है। परास्नातक (पीजी कोर्स) के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 मई और एमफिल तथा पीएचडी के लिए 20 मई से शुरू होगी। 

दिल्ली विश्वविद्यालय ने गुरुवार देर शाम आवेदन प्रक्रिया की तिथियों की घोषणा की है। डीयू की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि दाखिले के लिए पंजीकरण पूरी तरह ऑनलाइन प्रक्रिया से होंगे। सभी श्रेणियों और कोटे के तहत आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए भी यही नियम लागू होगा। 

डीयू : कॉमर्स में दाखिले के लिए गणित अनिवार्य

पंजीकरण से संबंधित सभी जानकारियां दाखिला पोर्टल के बुलेटिन पर दी जाएंगी। यह ऑनलाइन डाउनलोड होने वाले फार्म में मिल जाएंगी।

ओपन डेज 21 से 29 मई तक

अभ्यर्थियों को दाखिले से संबंधित जानकारी देने के लिए डीयू ओपन डेज का आयोजन 21 से 29 मई तक करेगा। रविवार को ओपन डेज नहीं होगा। दिल्ली विश्वविद्यालय नॉर्थ कैंपस के गेट नंबर चार के पास स्थित कॉन्फ्रेंस सेंटर में ओपन डेज का आयोजन किया जाएगा। ओपन डेज सेशन में दाखिले मामलों के विशेषज्ञ और छात्र अधिष्ठाता छात्र-छात्राओं के सवालों के जवाब देंगे। यहां दाखिले के पंजीकरण, दाखिला प्रक्रिया, शेड्यूल और दाखिले से जुड़ी अन्य जानकारियां छात्रों को दी जाएंगी।

दिल्ली विश्वविद्यालय : ओबीसी छात्राओं को कटऑफ में दो फीसदी की छूट

कॉन्फ्रेंस सेंटर में एक छोटे से प्रेजेंटेशन के बाद विशेषज्ञ अपनी राय रखेंगे। इसके अलावा पेनलिस्ट में विवि के विभिभ्न विभागों के विशेषज्ञ शिक्षक आदि शामिल होंगे। 12वीं के बाद टॉप फोर सब्जेक्ट से लेकर कट ऑफ में प्वाइंट जुड़ने संबंधी सभी सवाल यहां पूछे जा सकेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:DU Admission 2018 : Online Registration to start from May 15 and PG admission from 18 may