ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRअब व्हाट्सऐप पर बुक करें DTC बस का टिकट, क्यूआर सर्विस का कैसे उठाएं लाभ; पढ़ें

अब व्हाट्सऐप पर बुक करें DTC बस का टिकट, क्यूआर सर्विस का कैसे उठाएं लाभ; पढ़ें

अब यात्री आवागमन के दौरान Whatsapp आधारित क्यूआर टिकट खरीद पाएंगे। इसके लिए एक नंबर भी जारी किया गया है। टिकट बुकिंग करने वाले यात्रियों को हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में सुविधा उपलब्ध होगी।

अब व्हाट्सऐप पर बुक करें DTC बस का टिकट, क्यूआर सर्विस का कैसे उठाएं लाभ; पढ़ें
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 11 Apr 2024 12:29 PM
ऐप पर पढ़ें

अगर आप दिल्ली-NCR में बस से यात्रा करते हैं तो यह खबर आपके लिए काफी लाभदायक है। अब आप दिल्ली मेट्रो की तरह DTC बसों के टिकट भी WhatsApp पर हासिल कर सकते हैं। इसके लिए WhatsApp आधारित क्यूआर टिकट सर्विस की शुरुआत कर दी गई है। अगर आप दिल्ली-NCR में बस से यात्रा करते हैं तो यह खबर आपके लिए काफी लाभदायक है। अब आप दिल्ली मेट्रो की तरह DTC बसों के टिकट भी WhatsApp पर हासिल कर सकते हैं।

इसके लिए WhatsApp आधारित क्यूआर टिकट सर्विस की शुरुआत कर दी गई है। दिल्ली की बसों में सफर करने वाले लोगों की सुविधा के लिए बुधवार से व्हाट्सऐप पर टिकट सेवा की शुरुआत की गई है। दिल्ली परिवहन निगम की तरफ से जानकारी दी गई है कि अब यात्री आवागमन के दौरान व्हाट्सऐप आधारित क्यूआर टिकट खरीद पाएंगे। इसके लिए एक नंबर भी जारी किया गया है। टिकट बुकिंग करने वाले यात्रियों को हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में सुविधा उपलब्ध होगी।

दिल्ली पहला राज्य बस नेटवर्क है, जिसने पूरे क्षेत्र में सवारियों के लिए इस तरह की सुविधा दी जा रही है। एक यात्री अधिकतम छह टिकट बुक कर पाएगा। यह सेवा उन सभी बसों में मिलेगी जो डीटीसी और डीआईएमटीएस (कलस्टर) मार्गों पर संचालित हैं। व्हाट्सऐप के जरिए टिकट बुकिंग की सुविधा दिल्ली मेट्रो की तरफ से पहले दी जा रही है। अब डीटीसी ने भी इस दिशा में पहल की है। 

इसको लेकर व्हाट्सऐप के साथ समझौता किया गया है। दिल्ली में प्रतिदिन करीब 35 लाख लोग डीटीसी और क्लस्टर बस सेवा का लाभ उठाते हैं। उनमें से काफी यात्रियों को टिकट खरीदने में असुविधा होती है, क्योंकि वर्तमान व्यवस्था के तहत कंडक्टर को हर यात्री के पास जाकर टिकट काटने होते हैं, लेकिन अब डीटीसी में सफर करने वाले यात्री व्हाट्सऐप के जरिए आसानी से टिकट बुक करा पाएंगे।

ऐसे सेवा का लाभ लें
यात्री व्हाट्सऐप पर +91 8744073223 नंबर पर Hi भेजकर या QR कोड स्कैन करके इस सेवा का उपयोग कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें