ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRलॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस की पैनी नजर, 50 लोगों की ड्रोन कैमरे से हुई पहचान

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस की पैनी नजर, 50 लोगों की ड्रोन कैमरे से हुई पहचान

राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के खोड़ा इलाके में शनिवार को लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने ड्रोन का इस्तेमाल कर 50 लोगों की पहचान की है। खोड़ा थाना पुलिस द्वारा ड्रोन कैमरे से क्षेत्र में अलग-अलग...

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस की पैनी नजर, 50 लोगों की ड्रोन कैमरे से हुई पहचान
ट्रांस हिंडन | संवाददाताSun, 05 Apr 2020 05:22 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के खोड़ा इलाके में शनिवार को लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने ड्रोन का इस्तेमाल कर 50 लोगों की पहचान की है। खोड़ा थाना पुलिस द्वारा ड्रोन कैमरे से क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर निगरानी के दौरान गलियों और सड़कों पर पुलिस को इकट्ठा लोग नजर आए, जिनकी पहचान कर पुलिस लॉकडाउन के उल्लंघन का मामला दर्ज कर रही है।

पुलिस ने इस दौरान शहीदनगर में भी ड्रोन कैमरे से लोगों पर लगातार नजर रखी। ड्रोन कैमरे से पुलिस सड़कों, गलियों और छतों पर सामूहिक रूप से इकठ्ठा लोगों पर नजर रख रही है। पुलिस लोगों को लाउडस्पीकर से एहतियात बरतने की अपील भी कर रही है। सड़कों और गलियों में गश्त करने के दौरान पुलिस ड्रोन कैमरे से लिए गए फोटो और वीडियो से लोगों की पहचान कर रही है।

खोड़ा थाना प्रभारी संदीप सिंह ने बताया कि ड्रोन कैमरे से निगरानी के दौरान 50 लोगों की फोटो और वीडियो लिए गए हैं। इन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। 

 गाजियाबाद पुलिस ने GPS से ढूंढ निकाला 221 कोरोना संदिग्ध 

गाजियाबाद पुलिस ने ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर 221 कोरोना संदिग्धों को ढूंढ निकाला है। इनमें दिल्ली स्थित निजामुद्दीन के मरकज से निकले और उनसे जुड़े 204 संदिग्ध और नोएडा की सीज फायर कंपनी के 17 कर्मचारी हैं। इन सभी को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि मरकज व सीज फायर कंपनी का मामला सामने आने के बाद ही संदिग्धों की लिस्ट मंगाई गई थी। इस लिस्ट में जितने भी लोगों ने गाजियाबाद का पता दर्ज कराया था, पुलिस उनकी ट्रैवल हिस्ट्री के अधार पर पीछे लग गई। पुलिस टीमों ने अब तक 221 संदिग्धों को खोजकर गाजियाबाद के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करा दिया है।

गाजियाबाद में मकान और मदरसे से 5 महिलाओं सहित 10 विदेशी जमाती गिरफ्तार

जीपीएस लोकेशन से पता लगाया : इनकी ट्रैवल हिस्ट्री में पता चला कि कुछ संदिग्ध नोएडा व गाजियाबाद में ही छिपे हैं, जबकि कई संदिग्ध हापुड़ व बुलंदशहर तथा मेरठ निकल गए हैं। इसके बाद गाजियाबाद के ने संबंधित जिलों के पुलिस कप्तान से बातचीत कर इनकी तलाश कराई ।

संपर्क में आने वालों की तलाश

पुलिस ने बताया कि इन सभी संदिग्धों के संपर्क में आने वालों की भी तलाश कराई जा रही है। इसके लिए इनसे जरूरी पूछताछ भी की जा रही है। पुलिस यह पता लगाने का भी प्रयास कर रही है कि मरकज या सीज फायर कंपनी से निकलने के बाद इन लोगों ने किस किस से मुलाकात की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें