ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRग्रेटर नोएडा में दो बिल्डरों की हत्या के पीछे चुनावी रंजिश का शक, अब तक 5 लोगों की जा चुकी है जान

ग्रेटर नोएडा में दो बिल्डरों की हत्या के पीछे चुनावी रंजिश का शक, अब तक 5 लोगों की जा चुकी है जान

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसायटी के बाहर अज्ञात लोगों ने दो बिल्डरों विराट उर्फ डाल चंद शर्मा और अरुण त्यागी की गोली मारकर हत्या किए जाने के मामले में पुलिस को एक बड़ी वजह पता...

ग्रेटर नोएडा में दो बिल्डरों की हत्या के पीछे चुनावी रंजिश का शक, अब तक 5 लोगों की जा चुकी है जान
ग्रेटर नोएडा। पंकज पराशर Tue, 08 Sep 2020 02:54 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसायटी के बाहर अज्ञात लोगों ने दो बिल्डरों विराट उर्फ डाल चंद शर्मा और अरुण त्यागी की गोली मारकर हत्या किए जाने के मामले में पुलिस को एक बड़ी वजह पता लगी है।

जानकारी के अनुसार, मृतक विराट उर्फ डाल चंद शर्मा हरियाणा के फरीदाबाद जिले में छायसा गांव का रहने वाला था। गांव में सरपंच के चुनाव को लेकर रंजिश चल रही थी, जिसमें अब तक 5 लोगों की हत्या हो चुकी है। इससे पहले वर्ष 2011 में विराट के भाई की हत्या कर दी गई थी। 

भाई की हत्या का बदला लेने के लिए विराट और उसके परिवार के दूसरे सदस्यों ने विरोधी पक्ष के युवक कृष्णा की वर्ष 2017 में मथुरा में हत्या कर दी थी। इस मामले में विराट और विरोधी पक्ष के लोग दोनों हत्याकांड में आजकल जमानत पर बाहर आए हुए थे। इसी पुरानी रंजिश के चलते सोमवार देर रात ग्रेटर नोएडा वेस्ट में विराट और उसके दोस्त अरुण त्यागी पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई।

तीन लोगों के खिलाफ मिली नामजद शिकायत 

इस डबल मर्डर केस में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। विराट के जीजा संजय भारद्वाज की ओर से तीन लोगों- निरंजन, सोनू और अभिमन्यु के खिलाफ नामजद शिकायत दी गई है। इनके अलावा कुछ अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया गया है। दूसरी ओर अरुण त्यागी के भाई वरुण त्यागी ने भी बिसरख कोतवाली पुलिस को शिकायत देकर एक मुकदमा दर्ज करवाया है।

पुलिस का कहना है कि अभी मुकदमा अपराध संख्या 556/2020 आईपीसी की धारा 302 के तहत दर्ज किया गया है, जिसकी जांच की जा रही है। अभी तक नामजद आरोपियों में से किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। हालांकि, पुलिस ने सोमवार की देर रात दो युवकों को पकड़ा था उनसे पूछताछ की जा रही है।

रंजिश से बचने को बदल लिया था नाम 

विराट उर्फ डाल चंद शर्मा फरीदाबाद जिले के छायसा गांव का निवासी था, जबकि अरुण त्यागी ग्रेटर नोएडा वेस्ट के रोजा याकूबपुर गांव का रहने वाला था। गांव में चल रही रंजिश से बचने के लिए डाल चंद शर्मा ने नाम बदल लिया था और फिलहाल वह ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ऐस सिटी हाउसिंग सोसाइटी में रह रहा था। यहां उसे लोग उसे विराट शर्मा के नाम से जानते थे।

सोसाइटी के लोगों ने उठाया सुरक्षा का मुद्दा

सोसाइटी में हुए डबल मर्डर को लेकर स्थानीय निवासियों में बिल्डर और पुलिस के खिलाफ रोष है। मंगलवार की सुबह हाउसिंग सोसायटी के सैकड़ों निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन किया है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि सोसाइटी में सिक्योरिटी बेहद खराब है। इस मुद्दे को लेकर कई बार बिल्डर के साथ बातचीत हो चुकी है, लेकिन कोई समाधान नहीं किया गया है। यही वजह है कि सोमवार की रात हमलावरों ने सोसाइटी के भीतर घुसकर दो लोगों की ताबड़तोड़ फायरिंग करके हत्या कर दी है।

दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासी पुलिस की लचर कार्यप्रणाली और कमजोर सुरक्षा इंतजामों से भी लोग नाराज हैं। लोगों का कहना है कि पुलिस कमिश्नर से लेकर डीसीपी, डीएम और विकास प्राधिकरण के सीईओ तक को सुरक्षा इंतजामों पर लिख कर दिया जा चुका है। पिछले 2 वर्षों से केवल आश्वासन मिल रहे हैं।

गौरव चंदेल हत्याकांड के बाद ग्रेटर नोएडा वेस्ट में सुरक्षा इंतजाम पुख्ता करने की बात कही गई थी, लेकिन कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें