ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRसातवें वेतन आयोग नहीं लागू करने पर डॉक्टर हड़ताल पर

सातवें वेतन आयोग नहीं लागू करने पर डॉक्टर हड़ताल पर

ताहिरपुर स्थित दिल्ली सरकार के अस्पताल राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी में डॉक्टरों ने सोमवार को हड़ताल की। डॉक्टरों की मांग थी कि, उनके यहां सातवे वेतन आयोग को लागू नहीं किया जा रहा है, जबकि दिल्ली सरकार...

सातवें वेतन आयोग नहीं लागू करने पर डॉक्टर हड़ताल पर
वरिष्ठ संवाददाता,नई दिल्लीMon, 15 Jan 2018 05:47 PM
ऐप पर पढ़ें

ताहिरपुर स्थित दिल्ली सरकार के अस्पताल राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी में डॉक्टरों ने सोमवार को हड़ताल की। डॉक्टरों की मांग थी कि, उनके यहां सातवे वेतन आयोग को लागू नहीं किया जा रहा है, जबकि दिल्ली सरकार के अन्य अस्पतालों में वेतन आयोग की संस्तुति लागू हो गई है। इस दौरान डॉक्टरों ने सोमवार को ओपीडी और अन्य सेवा ठप कर दी। हालांकि इससे एमरजेंसी में आने वाले मरीजों को कोई परेशानी नहीं हुई। डॉक्टरों ने कहा, अगर हड़ताल के बाद उनकी मांगें नहीं मानी गई तो और कड़ा कदम उठाएंगे।

फीस बढ़ोतरी पर रोक को हटाने से हाईकोर्ट ने किया इंकार

राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल रेजिडेंट के डॉक्टरों ने बताया कि, वह अपनी मांगों के बारे में कई बार प्रशासन को जानकारी दे चुके हैं, इसके बाद भी उनकी मांगों को अनसुना किया जा रहा है। इस बाबत अस्पताल के डॉक्टरों ने सोमवार को स्वास्थ्य सचिव को अपनी मांगों से संबंधित पत्र भी लिखा। जिसमें डॉक्टरों ने कहा है कि, वह अपने यहां अस्पताल में पिछले 8 महीने से वेतन लागू होने का इंतज़ार कर रहे हैं । राजीव गांधी अस्पताल दिल्ली सरकार का इकलौता अस्पताल रह गया है, जहां सातवें वेतन आयोग को लागू नहीं किया गया है। इस बारे में वह लगातार प्रशासन के सामने गुहार लगा चुके हैं। इस हड़ताल को करने से पहले भी 5 दिन पहले भी इस बारे में बताया गया था, बावजूद इसके कोई ध्यान नहीं दिया गया। डॉक्टरों ने स्वास्थ्य सचिव को लिखे पत्र में कहा है कि, वह हड़ताल कर मरीजों को परेशान नहीं करना चाहते लेकिन उनकी मांगों की ओर भी ध्यान दिया जाना चाहिए।

ये सेवाएं रहीं प्रभावित

राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में हुई हड़ताल से ओपीडी सेवायें प्रभावित रहीं। इससे इको कार्डियोग्राफी, एंडोस्कोपी जैसी सेवाओं पर भी असर पड़ा। वहीं अस्पताल का पैरा मेडिकल स्टाफ भी हड़ताल में शामिल हुआ।

बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने गार्ड पर फेंका एसिड

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें