ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRरेल से सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, दिल्ली और वाराणसी के बीच चलेगी 'दिव्य काशी यात्रा' ट्रेन

रेल से सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, दिल्ली और वाराणसी के बीच चलेगी 'दिव्य काशी यात्रा' ट्रेन

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में पर्यटकों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर 'दिव्य काशी यात्रा' (Divya Kashi Yatra) ट्रेन का संचालन शुरू किया जाएगा। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी)...

रेल से सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, दिल्ली और वाराणसी के बीच चलेगी 'दिव्य काशी यात्रा' ट्रेन
नई दिल्ली। भाषाSun, 23 Jan 2022 01:03 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में पर्यटकों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर 'दिव्य काशी यात्रा' (Divya Kashi Yatra) ट्रेन का संचालन शुरू किया जाएगा। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

गुजरात के सोमनाथ में नए सर्किट हाउस के उद्घाटन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बताया था कि दिव्य काशी यात्रा के लिए एक विशेष ट्रेन दिल्ली से शुरू होने जा रही है।

आईआरसीटीसी के जनसंपर्क अधिकारी आनंद झा ने बताया कि प्रधानमंत्री ने इस ट्रेन को चलाए जाने के संबंध में शुक्रवार को घोषणा की थी। उन्होंने बताया कि वाराणसी में पर्यटकों की बढ़ती मांग के मद्देनजर 'दिव्य काशी यात्रा' ट्रेन चलाई जा रही है, जिसका वाणिज्यिक संचालन दिल्ली से काशी के लिए 22 मार्च से होगा।

उन्होंने बताया कि ट्रेन में प्रथम और द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी में कुल 156 सीट होंगी। उन्होंने बताया कि आईआरसीटीसी यात्रियों के लिये चार रात और पांच दिन का यात्रा पैकेज उपलब्ध कराएगा, जिसमें खाना, रहना और वाराणसी के विभिन्न प्रमुख स्थलों पर घूमना शामिल है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें