धोखाधड़ी से 127 करोड़ का GST रिफंड लेने वाले दो लोग दिल्ली से दबोचे - Dhokhadhadi se 127 crore rupey ka gst refund lene ke aarop mein do giraftaar DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धोखाधड़ी से 127 करोड़ का GST रिफंड लेने वाले दो लोग दिल्ली से दबोचे

हरियाणा जीएसटी प्राधिकरण ने धोखाधड़ी से 127 करोड़ रुपये का इनपुट टैक्स क्रेडिट लेने के आरोप में दो व्यक्तियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। इन लोगों ने जाली चालान या बिल के जरिये यह रिफंड हासिल किया था।

दिल्ली निवासी गुलशन ढींगरा और संजय ढींगरा को गुरुग्राम क्षेत्रीय इकाई, हरियाणा के जीएसटी आसूचना महानिदेशालय (डीजीजीआई) ने गिरफ्तार किया। वित्त मंत्रालय ने बुधवार को बयान में कहा कि इन दोनों को केंद्रीय माल एवं सेवा कर कानून (सीजीएसटी), 2017 की विभिन्न धाराओं के तहत सात अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया। जीएसटी चोरी के जरिये सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाने के लिए इनकी गिरफ्तारी हुई है।

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, गुरुग्राम की एक अदालत ने दोनों को 19 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। दोनों लोग जाली चालान रैकेट में शामिल थे। जाली बिलों का कर योग्य मूल्य 931 करोड़ रुपये था। विभिन्न इकाइयों के जाल के जरिये इन दोनों ने 127 करोड़ रुपये का इनपुट टैक्स क्रेडिट हासिल किया। 

डिलीवरी ब्वॉय ने सम्मोहित कर महिला से की बलात्कार की कोशिश, केस दर्ज

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Dhokhadhadi se 127 crore rupey ka gst refund lene ke aarop mein do giraftaar