ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकेजरीवाल के घर से ED दफ्तर तक का इलाका बना छावनी, दिल्ली की सड़कों पर आज मिल सकता है जाम

केजरीवाल के घर से ED दफ्तर तक का इलाका बना छावनी, दिल्ली की सड़कों पर आज मिल सकता है जाम

नई दिल्ली इलाके में आज वाहन चालकों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ सकता है। दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होना है।

केजरीवाल के घर से ED दफ्तर तक का इलाका बना छावनी, दिल्ली की सड़कों पर आज मिल सकता है जाम
Praveen Sharmaनई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तानThu, 02 Nov 2023 10:43 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में आज ऑफिज जाने वालों और वाहन चालकों को भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ सकता है। दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने आज सुबह 11 बजे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए तलब किया है। इसके चलते पुलिस द्वारा केजरीवाल से घर से लेकर राजघाट और ईडी दफ्तर तक सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस दौरान आम आदमी पार्टी (आप) कार्यकर्ताओं की ओर से संभावित धरना-प्रदर्शन को देखते हुए कई जगहों पर सड़कों को बैरिकेड लगाकर बंद किया जा सकता है।

जानकारी के अनुसार, राजघाट के बाहर भारी सुरक्षा-व्यवस्था की गई है। पुलिस की ओर से घोषणा की जा रही है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल के ईडी दफ्तर के लिए रवाना होने से पहले सुबह 10 बजे के आसपास राजघाट जाने की उम्मीद है। ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को दिल्ली मामले में आज पेश होने के लिए बुलाया है। इस मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया को इसी साल फरवरी में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। ईडी ने तिहाड़ जेल में पूछताछ के बाद 9 मार्च को सीबीआई की एफआईआर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। 

LIVE : केजरीवाल का ED के सामने जाने से इनकार, MP निकलने को तैयार; हलचल तेज 

वहीं, अब बताया जा रहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज ईडी के सामने पेश नहीं होंंगे। केजरीवाल ने आज सुबह ईडी को पत्र लिखकर अपना जवाब भेज दिया है। इस पत्र में केजरीवाल ने चुनावी व्यस्तता को वजह बताया है। इसके साथ ही उन्होंने अपने पत्र यह भी आरोप लगाया है कि जांच एजेंसी द्वारा भेजा गया नोटिस अवैध, राजनीति से प्रेरित और भाजपा की शह पर जारी किया गया है। केजरीवाल ने अपने पत्र में दावा किया है कि उन्हें चुनावी राज्यों में चुनाव प्रचार से रोकने कि लिए जांच एजेंसी द्वारा नोटिस जारी किया गया और वह इसे वापस लिए जाने की मांग करते हैं।

भाषा की रिपोर्ट के अनुसार, एक अफसर ने बताया कि 'आप' कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन की आशंका के कारण तुगलक रोड स्थित ईडी के कार्यालय पर कई चरणों के बैरिकेड लगाए गए हैं और बड़ी संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है। वहीं, मध्य दिल्ली के डीडीयू मार्ग स्थित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यालय की ओर जाने वाली सड़कों पर भी पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। आईटीओ क्षेत्र में 'आप' कार्यालय के पास भी बैरिकेड्स लगाए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था के कारण मध्य दिल्ली में आईटीओ, विकास मार्ग और इंडिया गेट के पास मामूली रूप से यातायात जाम रहा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें