ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRदिल्लीवालों को मिली मास्क से आजादी, केजरीवाल सरकार ने 500 रुपये जुर्माने का प्रावधान वापस लिया

दिल्लीवालों को मिली मास्क से आजादी, केजरीवाल सरकार ने 500 रुपये जुर्माने का प्रावधान वापस लिया

कोरोना महामारी के मामलों में कमी के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने राजधानी में सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क नहीं पहनने पर आम जनता पर 500 रुपये का जुर्माना लगाने का प्रावधान वापस ले लिया है।

दिल्लीवालों को मिली मास्क से आजादी, केजरीवाल सरकार ने 500 रुपये जुर्माने का प्रावधान वापस लिया
Praveen Sharmaनई दिल्ली | एएनआईThu, 20 Oct 2022 01:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली सरकार ने कोरोना महामारी के मामलों में कमी के मद्देनजर गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना वापस लेने का आदेश जारी किया है। हालांकि, भीड़-भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर जनता को मास्क पहनने की सलाह दी गई है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने पिछले महीने एक बैठक में राष्ट्रीय राजधानी में कोविड​​-19 मामलों में गिरावट के बीच 30 सितंबर के बाद जुर्माना लगाना बंद करने का फैसला किया था। हालांकि, कोई आधिकारिक अधिसूचना जारी नहीं की गई थी।

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने बताया कि डीडीएमए ने फैसला किया है कि महामारी अधिनियम के तहत मास्क पहनना 30 सितंबर से आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है। इसके चलते सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना भी 30 सितंबर के बाद वापस ले लिया जाएगा।

स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि अब से सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क नहीं पहनने पर आम जनता पर 500 रुपये का जुर्माना लगाने का प्रावधान वापस लिया जाता है। हालांकि, भीड़-भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर सभी जनता को मास्क पहनने की सलाह दी जाती है।