ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली की महिला ने मां के घर में कर डाली लाखों की चोरी, पकड़े जाने पर छोटी बहन से जलन का बताया कारण

दिल्ली की महिला ने मां के घर में कर डाली लाखों की चोरी, पकड़े जाने पर छोटी बहन से जलन का बताया कारण

राजधानी दिल्ली में चोरी का एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। उत्तम नगर के पास मोहन गार्डन इलाके में 31 वर्षीय एक महिला ने पहनकर अपनी मां के घर से लाखों की चोरी की डाली।

दिल्ली की महिला ने मां के घर में कर डाली लाखों की चोरी, पकड़े जाने पर छोटी बहन से जलन का बताया कारण
Praveen Sharmaनई दिल्ली। पीटीआईMon, 05 Feb 2024 07:35 AM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली में चोरी का एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। उत्तम नगर के पास मोहन गार्डन इलाके में 31 वर्षीय एक महिला ने पहनकर अपनी मां के घर से लाखों की चोरी की डाली। कोई उसे पहचान न पाए, इसलिए महिला ने बुर्का पहनकर इस वारदात को अंजाम दिया। हालांकि, पुलिस ने अपनी मां के घर से गहने और नकदी चुराने की आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी महिला ने पुलिस को पूछताछ में बताया है कि यह कदम उसने वित्तीय संकट और अपनी मां से प्यार की कमी के चलते उठाया था।

पुलिस को 30 जनवरी को उत्तम नगर के एक घर में चोरी की शिकायत मिली थी। शिकायतकर्ता कमलेश ने पुलिस को बताया कि बुर्का पहने एक महिला दोपहर 2 बजे उसके घर में घुसी और सोने-चांदी के गहनों के अलावा 25,000 रुपये कैश चुराकर 2.30 बजे चली गई। 

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) अंकित सिंह ने रविवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि शिकायत के आधार पर इस मामले में आईपीसी की धारा 380 के तहत एक एफआईआर दर्ज की गई और कई टीमों द्वारा जांच शुरू की गई। एंटी बर्गलरी सेल की टीम ने इलाके के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली और बुर्का पहने एक महिला को संदिग्ध रूप से घर में प्रवेश करते देखा।

डीसीपी ने कहा कि हमने पाया कि संदिग्ध महिला द्वारा घर में कोई जबरन प्रवेश नहीं किया गया था और ना ही अलमारी का दरवाजा तोड़ा गया था। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी में काला बुर्का पहने एक महिला को घर में घुसते देखा गया। इस पर पुलिस टीम का शक शिकायतकर्ता कमलेश की बड़ी बेटी 31 वर्षीय श्वेता पर गया। पुलिस ने जब उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपराध कबूल किया। इसके बाद पुलिस ने श्वेता को गिरफ्तार कर लिया, साथ ही चोरी के गहने भी बरामद कर लिए हैं।

अधिकारी ने कहा कि आरोपी महिला ने अपना अपराध कबूल कर लिया और पुलिस को बताया कि उसकी मां अपनी छोटी बेटी को उससे ज्यादा प्यार करती है और उस पर कुछ कर्ज था और इसलिए ही उसने चोरी की यह साजिश रची थी। उसने अपनी बहन के गहने चुरा लिए।

डीसीपी ने कहा कि जनवरी में आरोपी ने अपनी मां से अपने घर को मोहन गार्डन इलाके से उत्तम नगर में शिफ्ट करने में मदद करने के लिए कहा था। 30 जनवरी को जब वह अपनी मां के घर का सामान पैक कर रही थी तो उसने बड़ी चालाकी से उसके घर की चाबियां चुरा लीं। चोरी की इस वारदात को अंजाम देने के लिए वह एक पब्लिक टॉयलेट में गई, जहां उसने अपने कपड़े बदले और वहां से अपनी मां के घर चली गई। बाद में उसने चोरी को लेकर दुख भी जताया। पुलिस ने कहा कि आरोपी ने गहने एक स्थानीय ज्वैलरी शॉप को बेच दिए थे। 

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने कहा कि पूछताछ के दौरान आरोपी महिला ने खुलासा किया कि उसने इस चोरी की योजना इसलिए बनाई क्योंकि उसकी मां उसकी छोटी बहन से अधिक प्यार करती थी। उसने कहा कि ईर्ष्या और नफरत की भावनाएं उन पर हावी हो गईं और उन पर कुछ कर्ज भी था। श्वेता ने पुलिस को बताया कि उसने अपना कर्ज चुकाने के लिए यह योजना बनाई थी। उसने बताया कि उसने जो गहने चुराए उनमें से कुछ उसके थे, जो उसने अपनी मां के पास रखे हुए था, जबकि बाकी गहने उसकी मां ने उसकी बहन की शादी के लिए बनवाए थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें