ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकेंद्रीय मंत्री की पत्नी बन महिला ने SBI के जीएम को मिलाया फोन, सस्पेंड क्लर्क ने रची ऐसी साजिश

केंद्रीय मंत्री की पत्नी बन महिला ने SBI के जीएम को मिलाया फोन, सस्पेंड क्लर्क ने रची ऐसी साजिश

दिल्ली में स्टेट बैंक ऑफ इंंडिया (एसबीआई) के सस्पेंड किए गए एक क्लर्क द्वारा अपनी महिला दोस्त को केंद्रीय मंत्री की पत्नी बनाकर अपने उच्च अधिकारियों को फोन पर धमकी दिलवाने का मामला सामने आया है।

केंद्रीय मंत्री की पत्नी बन महिला ने SBI के जीएम को मिलाया फोन, सस्पेंड क्लर्क ने रची ऐसी साजिश
Praveen Sharmaहेमंत कुमार पांडेय,नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 10:35 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में स्टेट बैंक ऑफ इंंडिया (एसबीआई) के सस्पेंड किए गए एक क्लर्क द्वारा अपनी महिला दोस्त को कथित तौर पर केंद्रीय मंत्री की पत्नी बनाकर अपने उच्च अधिकारी को फोन पर धमकी दिलवाने का मामला सामने आया है। बैंक अधिकारी को महिला पर शक होने के बाद बैंक की तरफ से संसद मार्ग थाने में इसकी शिकायत दी गई। पुलिस ने इस संबंध में एफआईआर दर्ज कर आरोपी बैंककर्मी को गिरफ्तार कर लिया।

एफआईआर के अनुसार, राजीव सोनी नाम का शख्स एसबीआई की संसद मार्ग शाखा में कार्यरत है। बीते साल फरवरी महीने में लोन सेटेलमेंट कराने के नाम पर घूस लेने के आरोप में उसे सस्पेंड कर दिया गया था। इसके साथ ही बैंक अधिकारियों द्वारा इस मामले की विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए थे।

इस बीच 5 फरवरी को बैंक के जीएम (महाप्रबंधक) स्तर के अधिकारी के पास एक शख्स ने फोन किया। उसने जीएम को बताया कि केंद्रीय मंत्री की पत्नी बात करना चाहती हैं। फिर पत्नी बनी महिला ने जीएम से राजीव सोनी का इस्तीफा तुरंत स्वीकार करने को कहा। बैंक अधिकारी ने बताया कि राजीव सोनी को शिकायतों की जांच के लिए सस्पेंड किया गया है और विभागीय कार्रवाई भी चल रही है।

बैंक अधिकारी ने मुकदमा दर्ज कराया

बैंक अधिकारी को शक हुआ तो उन्होंने फोन काटने के बाद दोबारा डायल किया। फिर किसी ने नहीं उठाया तो उसे शंका हुई। इसके बाद बैंक के नोडल ऑफिसर डिप्टी मैनेजर सतपाल सिंह ने 5 फरवरी को संसद मार्ग थाने में इसकी शिकायत दी। पुलिस द्वारा इस संबंध में एफआईआर दर्ज कर ली गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। फिलहाल फोन करने वाले शख्स की तलाश की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें