ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR300 रु के फायदे से महिला को फंसाया, फिर लगाया 23 लाख का चूना, जानें पूरा मामला

300 रु के फायदे से महिला को फंसाया, फिर लगाया 23 लाख का चूना, जानें पूरा मामला

पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया, 'एक टीम बनाकर मामले की विस्तृत जांच शुरू की गई। मनी ट्रेल की जांच करने पर यह पता चला कि ठगी की राशि 11 अलग-अलग बैंक खातों में जमा की गई थी।'

300 रु के फायदे से महिला को फंसाया, फिर लगाया 23 लाख का चूना, जानें पूरा मामला
Sourabh JainPTI,नई दिल्लीThu, 16 May 2024 12:33 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस ने एक महिला से 23.5 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में 29 साल के एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने महिला को शेयर मार्केट में निवेश के बदले शानदार मुनाफा दिलाने का झांसा देकर इस वारदात को अंजाम दिया। भरोसा जीतने के लिए शुरू में उसने महिला को अच्छा खासा फायदा भी दिलवाया, लेकिन जैसे ही महिला को उस पर विश्वास हो गया, उसने बड़ी-बड़ी रकम निवेश करवाते हुए पैसों को हड़पना शुरू कर दिया। 

पुलिस ने बताया कि आरोपी का नाम मोहम्मद दाऊद है और उसके पास से 17 मोबाइल सिम कार्ड्स, 11 डेबिट कार्ड्स, 4 पासबुक, 15 चेक बुक्स, दो स्टैम्प्स और एक फोन भी बरामद हुआ है। साथ ही महिला के साथ हुई ठगी की राशि में से 8.55 लाख रुपए भी पुलिस ने आरोपी के बैंक खाते से बरामद कर लिए। जबकि बाकी पैसा वो अलग-अलग खातों में ट्रांसफर कर चुका था।

DCP (पूर्वोत्तर) जॉय टिर्की ने बताया 10 अप्रैल को 32 साल की पीड़िता ने नॉर्थ-ईस्ट साइबर पुलिस स्टेशन में अपने साथ हुई 23.5 लाख रुपए की ठगी की शिकायत दर्ज करवाई थी। उसने पुलिस को बताया कि वह सोशल मीडिया पर एक वेबसाइट के सम्पर्क में आई, जिसने शेयर बाजार में मोटा मुनाफा दिलाने का वादा किया, जिससे वह भी लालच में आ गई।

महिला ने आगे पुलिस को बताया, वेबसाइट पर दिए गए नंबर पर संपर्क करने पर आरोपी से बात हुई, उसने भारी रिटर्न कमाने के लिए शेयर बाजार में निवेश करने के लिए समझाया और शुरुआत में 1,000 रुपए का निवेश करके ट्रेडिंग शुरू करने के लिए मुझे राजी कर लिया। पहली ट्रेडिंग के बाद मुझे 1,300 रुपए मिले। इसके बाद मैंने उसके जाल में फंस गई। 

आरोपी ने बाद में महिला से बड़ी रकम का निवेश कराया और बड़ी राशि हाथ आते ही उसकी कॉल का जवाब देना बंद कर दिया। पीड़िता की शिकायत के आधार पर FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई।

अधिकारी ने कहा, 'टीम ने आरोपी का पता लगाया और मंगलवार को छापेमारी करते हुए दिल्ली के मौजपुर इलाके के एक किराए के मकान से उसे गिरफ्तार कर लिया।'

पुलिस अधिकारी ने बताया, 'दाऊद अपने एक सहयोगी की मदद से लोगों को ठगता था, उसे भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।'