ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली : पति की हत्या के आरोप में पत्नी और सास समेत सात गिरफ्तार, नाले में पड़ा मिला था शव

दिल्ली : पति की हत्या के आरोप में पत्नी और सास समेत सात गिरफ्तार, नाले में पड़ा मिला था शव

राजधानी दिल्ली के सुखदेव विहार के पास एक नाले से 10 अगस्त को एक व्यक्ति का शव मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने मृतक की पत्नी और सास समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है। मृतक की पहचान...

दिल्ली : पति की हत्या के आरोप में पत्नी और सास समेत सात गिरफ्तार, नाले में पड़ा मिला था शव
नई दिल्ली। पीटीआई Sun, 29 Aug 2021 10:06 AM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली के सुखदेव विहार के पास एक नाले से 10 अगस्त को एक व्यक्ति का शव मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने मृतक की पत्नी और सास समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है। मृतक की पहचान नवीन के रूप में की हुई थी, जो दक्षिणपुरी का रहने वाला था।

पुलिस ने कहा कि मृतक के दाहिने हाथ पर बने टैटू की मदद से उसकी शिनाख्त की गई। नवीन का शव सड़ी-गली हालत में सुखदेव विहार के पास एक नाले में पड़े एक बैग में पाया गया था। पुलिस ने बताया कि नवीन की हत्या के कुछ दिन बाद उसकी पत्नी मुस्कान ने उसके लापता होने की शिकायत नेब सराय पुलिस थाने में लिखवाई थी।

पुलिस ने जांच और पूछताछ करने के बाद मुस्कान, उसके दोस्त मोहम्मद जमालुद्दीन और मुस्कान की मां समेत सात लोगों को नवीन की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है।  

पुलिस के अनुसार, महिला ने कहा था कि उसका पति 8 अगस्त से लापता था, लेकिन बाद में जब पुलिस जांच के लिए उसके घर पहुंची, तो वह वहां नहीं मिली। पूछताछ में पता चला कि वह 11 अगस्त को किराये के कमरे से निकली थी। आगे की जांच में पता चला कि मुस्कान अपनी मां और उसकी दो साल की बेटी के साथ दूसरे किराये के कमरे में रह रही थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस के संज्ञान में आया है कि एक रात पहले किराये के मकान से निकलने से पहले उसका अपने पति से झगड़ा हो गया था। उन्होंने कहा कि जब मुस्कान से उसके पति के शरीर पर बने टैटू के बारे में पूछताछ की गई तो उसने इसके बारे में जानकारी होने से इनकार कर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की।

पूछताछ के दौरान, मुस्कान ने शुरू में घटनाओं के क्रम के बारे में झूठ बोलकर जांचकर्ताओं को गुमराह करने की कोशिश की। उसने कहा कि वह पिछले पांच वर्षों से नवीन के साथ संबंध में है और उसकी दो साल की बेटी है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पिछले सात महीनों से वे अलग-अलग रह रहे थे और वह देवली खानपुर में अपनी मां के साथ रहने लगी थी। पुलिस ने उसके कॉल रिकॉर्ड की जांच में पाया कि वह जमालुद्दीन नाम के एक अन्य व्यक्ति के नियमित संपर्क में थी।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) आर.पी. मीणा ने कहा कि पूछताछ में महिला ने खुलासा किया कि सात अगस्त की रात वह जमालुद्दीन के साथ अपने घर पर थी, तभी अचानक उसका पति नवीन वहां पहुंच गया और जमाल को वहां देखकर नाराज हो गया। उसने मुस्कान को मारा और उसके होठों पर घायल कर दिया।

उन्होंने कहा कि उसने आगे खुलासा किया कि उनके बीच हो रही बहस को सुनकर जमालुद्दीन के दो दोस्त जो बाहर थे, कमरे में घुस गए। जमालुद्दीन ने नवीन का मुंह दबाया, जबकि उसके एक दोस्त विवेक ने उसका हाथ पकड़ लिया और मुस्कान ने उसकी टांगें पकड़ लीं। इसके बाद दूसरे दोस्त ने बार-बार नवीन पर चाकू से वार किया।

नवीन को मारने के बाद जमालुद्दीन ने अपने शरीर को धोया और मुस्कान ने कमरे से खून साफ ​​किया। पुलिस ने कहा कि उसने आगे खुलासा किया कि सुबह जमाल ने अपने एक दोस्त राजपाल को नवीन के शव को ठिकाने लगाने के लिए बुलाया। उन्होंने बताया कि नवीन के खून से सने कपड़ों को चिराग दिल्ली में एक नाले में फेंक दिया गया और जमालुद्दीन और उसके साथियों ने शव को एक ट्रॉली बैग में पैक कर सुखदेव विहार में एक नाले में फेंक दिया था।

मुस्कान और उसकी मां त्रिजा, उसके दोस्त मोहम्मद जमालुद्दीन और उसके दोस्तों - कोसलेंद्र, विशाल, विवेक और राजकुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार, हत्या के बाद पीड़ित का मोबाइल फोन, शव को ठिकाने लगाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला ऑटो रिक्शा और आरोपी व्यक्तियों के खून से सने कपड़े बरामद कर लिए गए। उन्होंने बताया कि आरोपियों के सात मोबाइल फोन भी जब्त किए गए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें