ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRWeather Updates : तेज हवाओं और बूंदाबांदी से बदलेगा दिल्ली का मौसम

Weather Updates : तेज हवाओं और बूंदाबांदी से बदलेगा दिल्ली का मौसम

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि सोमवार को तेज हवाओं और बूंदाबांदी के चलते दिल्ली के लोगों को तेज गर्मी और प्रदूषण से खासी राहत...

Weather Updates : तेज हवाओं और बूंदाबांदी से बदलेगा दिल्ली का मौसम
प्रमुख संवाददाता, नई दिल्लीSun, 09 May 2021 09:57 AM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि सोमवार को तेज हवाओं और बूंदाबांदी के चलते दिल्ली के लोगों को तेज गर्मी और प्रदूषण से खासी राहत मिलेगी।

दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में शनिवार सुबह से ही तेज धूप रही। गुरुवार शाम को हुई हल्की बूंदाबांदी का असर अभी भी राजधानी के मौसम पर देखने को मिल रहा है। सुबह के समय का यानी न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम रिकॉर्ड किया गया। सफदरजंग मौसम केंद्र में न्यूनतम तापमान 22.3 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से तीन डिग्री कम है। वहीं, अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस रहा जो इस सीजन का सामान्य तापमान है।

मौसम विभाग का अनुमान है कि एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता सोमवार के बाद से देखने को मिलेगी। इसके चलते मंगलवार, बुधवार को तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। मौसम की इन गतिविधियों के चलते अभी तापमान में तेजी से इजाफा होने के आसार कम हैं। तेज हवाओं के चलते दिल्ली के लोगों को प्रदूषण से भी खासी राहत मिली है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक दिन का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 173 के अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को मध्यम श्रेणी में रखा जाता है। सफर का अनुमान है कि अगले तीन दिनों के बीच हवा की गुणवत्ता का स्तर इसके आसपास बना रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें