DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  दिल्लीवासियों को अभी मानसून के लिए करना होगा इंतजार, मौसम विभाग ने बताया कब से होगी बारिश
एनसीआर

दिल्लीवासियों को अभी मानसून के लिए करना होगा इंतजार, मौसम विभाग ने बताया कब से होगी बारिश

प्रमुख संवाददाता,नई दिल्लीPublished By: Sneha Baluni
Wed, 23 Jun 2021 07:54 AM
दिल्लीवासियों को अभी मानसून के लिए करना होगा इंतजार, मौसम विभाग ने बताया कब से होगी बारिश

राजधानी दिल्ली और आसपास के लोगों को मानसून के लिए अभी एक सप्ताह का इंतजार करना पड़ सकता है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले सात दिनों के दौरान दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के कुछ हिस्सों में मानसून के आगे बढ़ने की संभावना नहीं है।

मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण पश्चिम मानसून अब तक राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के कुछ हिस्सों को छोड़कर देश के अधिकांश हिस्सों में छा चुका है। इस वर्ष मानसून पूर्वी, मध्य और उत्तर पश्चिम भारत में सामान्य से पहले आगे बढ़ा है। लेकिन अगले सात दिनों के दौरान देश के शेष हिस्सों में इसके और आगे बढ़ने की संभावना नहीं है।

प्रादेशिक मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि 26 जून को हल्की बारिश होने का अनुमान है, लेकिन मानसूनी बारिश के लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा। वहीं, मौसम पर निगरानी रखने वाली निजी संस्था स्काईमेट के मुताबिक दिल्ली में जून के आखिर में ही मानसूनी बारिश होगी। 

संस्था के मौसम विज्ञानी महेश पालावत ने बताया कि पश्चिमी हवाएं कुछ दिनों से उत्तर-पश्चिम भारत के शेष हिस्सों में मानसून को आगे बढ़ने से रोक रही हैं। इनके कम से कम एक सप्ताह तक बने रहने के आसार हैं।

संबंधित खबरें