DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › Delhi Weather Updates: अब सुबह के तापमान में आएगी गिरावट, दिन में साफ रहेगा आसमान, पढ़ें मौसम विभाग का अपडेट
एनसीआर

Delhi Weather Updates: अब सुबह के तापमान में आएगी गिरावट, दिन में साफ रहेगा आसमान, पढ़ें मौसम विभाग का अपडेट

प्रमुख संवाददाता,नई दिल्लीPublished By: Sneha Baluni
Thu, 14 Oct 2021 07:49 AM
Delhi Weather Updates: अब सुबह के तापमान में आएगी गिरावट, दिन में साफ रहेगा आसमान, पढ़ें मौसम विभाग का अपडेट

राजधानी दिल्ली में अगले तीन-चार दिनों में सुबह के तापमान में गिरावट दर्ज किए जाने की संभावना है। वहीं दिन के समय आसमान साफ रहने की उम्मीद है। 
दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में बुधवार सुबह से ही तेज सूरज निकला रहा। दिन के समय खासी धूप रही।

हालांकि हवा की रफ्तार 10 से 16 किलोमीटर प्रतिघंटे के बीच रही, जिससे तापमान में तेज बढ़ोतरी नहीं हुई। सफदरजंग मौसम केंद्र का अधिकतम तापमान 33.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। वहीं न्यूनतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। 

मौसम विभाग का अनुमान है कि अब सुबह के तापमान में गिरावट का रुख देखने को मिलेगा। न्यूनतम तापमान 20 डिग्री के आसपास रहेगा। दिन के समय तापमान 34 डिग्री के बीच रह सकता है। तेज हवाओं के चलते दिल्ली की वायु गुणवत्ता अपेक्षाकृत साफ-सुथरी बनी हुई है। 

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक बुधवार के दिन दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 171 अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को मध्यम श्रेणी में रखा जाता है। सफर का अनुमान है कि अगले दो दिनों के बीच वायु गुणवत्ता का स्तर इसी के आसपास रहेगा।

संबंधित खबरें