Friday, January 21, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRदिल्ली में बदलेगा मौसम का मिजाज, तीन दिनों तक बारिश के आसार

दिल्ली में बदलेगा मौसम का मिजाज, तीन दिनों तक बारिश के आसार

प्रमुख संवाददाता, नई दिल्लीShivendra Singh
Sun, 23 Aug 2020 09:48 AM
दिल्ली में बदलेगा मौसम का मिजाज, तीन दिनों तक बारिश के आसार

दिल्ली में अगले तीन दिनों तक छिटपुट बरसात के आसार हैं। जबकि, बुधवार को फिर से झमाझम बारिश पूरी दिल्ली को भिगो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार इस बीच अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बना रहने का अनुमान है।

दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में शनिवार सुबह से ही तीखी धूप निकली। दिन चढ़ने के साथ धूप भी तेज हो गई। पिछले दिनों हुई बारिश के चलते प्रदूषक कण पूरी तरह से धुल गए हैं, इससे आसमान साफ नीला दिख रहा है। लेकिन, साफ आसमान के चलते धूप भी खूब कड़ी हो रही है। दिन भर कड़ी धूप के चलते तापमान में तेजी से इजाफा दर्ज किया गया। सफदरजंग स्थित मौसम केंद्र में दिन का अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है।

वहीं, न्यूनतम तापमान 25.1 डिग्री सेल्सियस रहा। जो सामान्य से एक डिग्री कम है। मौसम विभाग का अनुमान है कि रविवार, सोमवार और मंगलवार के दिन कहीं-कहीं छिटपुट बारिश हो सकती है। लेकिन, बुधवार को एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है और झमाझम बरसात हो सकती है।

संतोषजनक श्रेणी में हवा
मौसम में हो रही लगातार हलचलों का असर सबसे ज्यादा वायु गुणवत्ता पर देखने को मिल रहा है। केन्द्रीय प्रूदषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक दिन का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 53 के अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को संतोषजनक श्रेणी में रखा जाता है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो-तीन दिनों के बीच साफ-सुथरी हवा का यह क्रम बरकरार रहेगा।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें