ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRDelhi Weather Update : दिल्ली में नरम पड़ा मौसम का मिजाज, न्यूनतम तापमान में आई इतनी कमी, आज फिर हो सकती है बारिश

Delhi Weather Update : दिल्ली में नरम पड़ा मौसम का मिजाज, न्यूनतम तापमान में आई इतनी कमी, आज फिर हो सकती है बारिश

आईएमडी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं और बहुत हल्की बारिश या बूंदा बांदी के साथ दोपहर और शाम के समय 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।

Delhi Weather Update : दिल्ली में नरम पड़ा मौसम का मिजाज, न्यूनतम तापमान में आई इतनी कमी, आज फिर हो सकती है बारिश
Praveen Sharmaनई दिल्ली | एजेंसियांSun, 22 May 2022 01:23 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

राजधानी दिल्ली में पिछले दो दिनों से मौसम के मिजाज में थोड़ी नरमी आई है। रविवार को न्यूनतम तापमान 23.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से तीन डिग्री सेल्सियस कम है। मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली में हल्की बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, रविवार सुबह तक पिछले 24 घंटे में 0.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 56 प्रतिशत रही।

आईएमडी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं और बहुत हल्की बारिश या बूंदा बांदी के साथ दोपहर और शाम के समय 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है।

राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 29.8 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 42.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

कुछ हिस्सों में दो दिन से हो रही बूंदाबांदी

बता दें कि, दिल्ली के कुछ हिस्सों में शनिवार और शुक्रवार शाम को भी हल्की बारिश हुई थी, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। इससे पहले गुरुवार को शहर के बेस मौसम केंद्र सफदरजंग में अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 43.6 डिग्री तक पहुंच गया था। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 21 से 24 मई तक तेज हवाओं के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है। 

epaper