ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में 40 किमी की स्पीड से चलेंगी हवाएं, दो दिन बारिश, कब से कब तक खराब रहेगा मौसम

दिल्ली में 40 किमी की स्पीड से चलेंगी हवाएं, दो दिन बारिश, कब से कब तक खराब रहेगा मौसम

Delhi Mausam News: दिल्ली एनसीआर के इलाकों में एकबार फिर बारिश के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग का कहना है कि एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ से दिल्ली में मौसम बदलने वाला है। कब से कब तक खराब रहेगा मौसम...

दिल्ली में 40 किमी की स्पीड से चलेंगी हवाएं, दो दिन बारिश, कब से कब तक खराब रहेगा मौसम
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 27 Feb 2024 04:14 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi Weather Update: दिल्ली में एकबार फिर मौसम बिगड़ने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक, एक और पश्चिमी विक्षोभ 29 फरवरी से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र पर दस्तक देने वाला है। इसका असर उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों पर भी देखा जाएगा। खासकर यदि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की बात करें तो दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न इलाकों में तूफानी हवाओं के साथ बारिश के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली-NCR में पहली से दो मार्च यानी दो दिन तक मौसम खराब रहेगा।

मौसम विभाग का कहना है कि मार्च की शुरुआत में दो वेदर सिस्टम बन रहे हैं। एक पश्चिमी विक्षोभ के 29 फरवरी से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र पर दस्तक देने वाला है। यही नहीं इसी दौरान अरब सागर से नम हवाएं भी चलेंगी। इस तरह दोनों वेदर सिस्टम का असर मैदानी इलाकों पर भी पड़ेगा। इसका असर पहली से 3 मार्च तक नजर आएगा। 1 मार्च से 3 मार्च के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में तेज हवाओं और गरज चमक के साथ जोरदार बारिश के आसार बन रहे हैं। 1 और 2 मार्च को तीव्रता चरम पर होगी।

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली एनसीआर में मार्च महीने की शुरुआत बारिश के साथ होगी। दिल्ली एनसीआर में पहली और दूसरी मार्च को मौसम खराब रहेगा। IMD ने दो मार्च को 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अलर्ट जारी किया है। दोनों दिन हल्की बारिश का अनुमान है। मौसम बदलने से अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट का अनुमान है। दिल्ली एनसीआर में मार्च के पहले हफ्ते में हल्की ठंड का अनुमान जताया है। इसके बाद गर्मी आती जाएगी। 

मौसम विभाग की ओर से जारी ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन में कहा गया है कि 1 से 3 मार्च के दौरान पश्चिमी हिमालय इलाकों में गरज-चमक के साथ व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। 1 और 2 मार्च को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में गरज चमक के साथ छिटपुट से लेकर व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। यही नहीं यूपी के कुछ हिस्सों के अलावा राजस्थान में छिटपुट से लेकर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें