ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRDelhi Weather : दो दिन सुबह-शाम चलेंगी बर्फीली हवाएं, जानें आगे कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Delhi Weather : दो दिन सुबह-शाम चलेंगी बर्फीली हवाएं, जानें आगे कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

दिल्ली में सर्द हवाओं का असर कम होगा, जबकि अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी। अगले तीन दिनों में अधिकतम तापमान दो डिग्री तक बढ़ सकता है। दिल्ली में गुरुवार की सुबह हल्का कोहरा देखने को मिला।

Delhi Weather : दो दिन सुबह-शाम चलेंगी बर्फीली हवाएं, जानें आगे कैसा रहेगा मौसम का मिजाज
Praveen Sharmaनई दिल्ली। हिन्दुस्तानFri, 09 Feb 2024 05:30 AM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली में सर्द हवाओं का असर कम होगा, जबकि अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी। अगले तीन दिनों में अधिकतम तापमान दो डिग्री तक बढ़ सकता है। दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में गुरुवार की सुबह हल्का कोहरा देखने को मिला। दिन चढ़ने के साथ ही कोहरा साफ हो गया और आठ बजे के बाद धूप निकल आई। हालांकि, दिनभर तेज हवाओं के कारण लोगों को ठंड महसूस हुई।

दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में दिन का अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है। न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस रहा। यह भी सामान्य से एक डिग्री कम है। आर्द्रता का स्तर 89 से 33 फीसदी तक रहा। सर्द हवाओं का जोर कम होने के कारण शुक्रवार को अधिकतम तापमान 23 और न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। वहीं, 12 फरवरी तक अधिकतम तापमान के 24 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है। अगले दो दिनों तक सुबह-शाम बर्फीली हवाएं चलेंगी, जिससे ठंडक बनी रहेगी। बुधवार को हवा की गति 10 से 24 किलोमीटर प्रतिघंटा रही।

प्रदूषण से भी राहत

दिल्ली के लोगों को प्रदूषण से भी राहत मिल रही है। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, गुरुवार को दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 161 अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को मध्यम श्रेणी में रखा जाता है। तेज हवा और खिली हुई धूप के चलते प्रदूषक कणों का विसर्जन तेज हुआ। अगले दो दिनों के बीच भी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर इसी के आसपास रहने के आसार है।

गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई 'अच्छा', 51 से 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 से 200 के बीच 'मध्यम', 201 से 300 के बीच 'खराब', 301 से 400 के बीच 'बहुत खराब' और 401 से 500 के बीच एक्यूआई 'गंभीर' माना जाता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें