ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRDelhi Weather: दिल्ली में खिली धूप से राहत, लेकिन कब तक चलेगी बर्फीली? बारिश पर क्या बोला IMD

Delhi Weather: दिल्ली में खिली धूप से राहत, लेकिन कब तक चलेगी बर्फीली? बारिश पर क्या बोला IMD

Delhi Weather: मौसम विभाग के अनुसार, वहीं 8 फरवरी को आसमान साफ रहेगा। साथ ही 20-30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम 7 डिग्री तक रहेगा।

Delhi Weather: दिल्ली में खिली धूप से राहत, लेकिन कब तक चलेगी बर्फीली? बारिश पर क्या बोला IMD
Swati Kumariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 07 Feb 2024 09:01 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi Weather: दिल्ली में अगले तीन दिनों तक सुबह-शाम बर्फीली हवाएं चलेंगी, जिससे ठंडक बनी रहेगी। बुधवार को हवा की गति 10 से 24 किलोमीटर प्रतिघंटा रही। गुरुवार को भी 12 से 20 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है। बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 20.7 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है। न्यूनतम तापमान 6.9 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री कम है।

अगले चार से पांच दिनों तक दिल्ली में न्यूनतम तापमान सात डिग्री के आसपास बने रहने का अनुमान है। शनिवार और रविवार को सुबह के समय हल्का कोहरा रह सकता है। बुधवार को लोधी कॉलोनी सबसे ठंडा इलाका रहा जहां सुबह के समय न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, कोहरा न होने के बाद भी एयरपोर्ट से 50 से ज्यादा विमानों ने देरी से उड़ान भरी। लगभग 30 रेलगाड़ियां दिल्ली के स्टेशनों पर देरी से पहुंची।

हालांकि, इससे न्यूनतम तापमान में और गिरावट नहीं होगी, बल्कि अगले 4-5 दिनों में तापमान में कुछ बढ़ोतरी होगी। इस हफ्ते दिल्ली के कई इलाकों में बारिश की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार, वहीं 8 फरवरी को आसमान साफ रहेगा। साथ ही 20-30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम 7 डिग्री तक रहेगा। इसके बाद 10 से 12 फरवरी तक आसमान साफ रहेगा। 

वहीं, इससे पहले मंगलवार को अधिकतम तापमान 21 डिग्री दर्ज हुआ जो कि सामान्य से दो डिग्री कम है। वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 7 डिग्री रहा। बीते सोमवार की तुलना में न्यूनतम तापमान में करीब पांच डिग्री की गिरावट आई है। सोमवार को न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री रहा था। दिन के समय हवाओं की रफ्तार करीब 12 से 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रही। हवाओं में नमी का स्तर 40 से 98 प्रतिशत तक रहा।

मौसम कार्यालय ने आसमान साफ रहने और दिन में 20-30 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से सतही हवाएं चलने का पूर्वानुमान जताया है। अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक सुबह आठ बजे दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 174 रहा जो 'मध्यम' श्रेणी में है। शून्य और 50 के बीच एक्यूआई को 'अच्छा', 51 और 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 और 200 के बीच 'मध्यम', 201 और 300 के बीच 'खराब', 301 और 400 के बीच 'बेहद खराब' और 401 और 500 के बीच 'गंभीर' माना जाता है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें