ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRDelhi Rain Alert : सावधान! दिल्लीवाले छाता रखें तैयार, कल तेज हवाओं संग होगी बारिश; येलो अलर्ट हुआ जारी

Delhi Rain Alert : सावधान! दिल्लीवाले छाता रखें तैयार, कल तेज हवाओं संग होगी बारिश; येलो अलर्ट हुआ जारी

मौसम विभाग का अनुमान है कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता का असर अब दिल्ली के मौसम पर देखने को मिलेगा। आज सुबह हल्का कोहरा रहेगा, जबकि दिन में आसमान साफ रहेगा। शाम के समय बादलों की आवजाही शुरू हो जाएगी।

Delhi Rain Alert : सावधान! दिल्लीवाले छाता रखें तैयार, कल तेज हवाओं संग होगी बारिश; येलो अलर्ट हुआ जारी
Praveen Sharmaनई दिल्ली। हिन्दुस्तानTue, 30 Jan 2024 05:30 AM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली में बुधवार को तेज हवा के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इसके चलते लोगों को ठंड से राहत मिलने की संभावना है। मौसम विभाग का अनुमान है कि एक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता का असर अब दिल्ली के मौसम पर देखने को मिलेगा। मंगलवार की सुबह हल्का कोहरा रहेगा, जबकि दिन में आसमान साफ रहेगा। शाम के समय बादलों की आवजाही शुरू हो जाएगी। बुधवार को राजधानी के ज्यादातर इलाकों में तेज हवा के साथ हल्की बारिश हो सकती है। हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रहने की संभावना है। इसके लिए मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

गुरुवार को भी हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। इसके चलते न्यूनतम तापमान में भी इजाफा होगा और लोगों को कड़ाके की ठंड से राहत मिलेगी। वहीं, दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में सोमवार सुबह हल्का कोहरा देखने को मिला। नौ बजे के बाद धूप निकलने से आसमान साफ हो गया।

दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में दिन का अधिकतम तापमान 22.6 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि, न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम है।

कोहरे से 30 विमान और 50 रेलगाड़ियां प्रभावित

राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कोहरे की स्थिति में पहले की तुलना में सुधार हुआ है। हालांकि, अभी भी विमान और रेल सेवाओं पर इसका प्रभाव देखने को मिल रहा है। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली हवाई अड्डे पर सोमवार की सुबह लगभग 30 विमानों का संचालन प्रभावित हुआ। जबकि, 50 रेलगाड़ियां अपने निर्धारित समय से देरी से दिल्ली पहुंचीं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें