ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRWeather Report : दिल्ली में 5 दिन कूल-कूल मौसम और ठंडी बयार, 2 दिन बारिश में भीगने को रहें तैयार

Weather Report : दिल्ली में 5 दिन कूल-कूल मौसम और ठंडी बयार, 2 दिन बारिश में भीगने को रहें तैयार

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है। वहीं, न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है।

Weather Report : दिल्ली में 5 दिन कूल-कूल मौसम और ठंडी बयार, 2 दिन बारिश में भीगने को रहें तैयार
Praveen Sharmaनई दिल्ली। हिन्दुस्तानWed, 03 Apr 2024 05:54 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली-एनसीआर में पश्चिमी विक्षोभ के चलते मंगलवार को एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिला। सुबह ठंडी हवा चलने से तापमान में कमी देखने को मिली। सोमवार के मुकबाले अधिकतम तापमान में बढ़ोत्तरी हुई, लेकिन न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री की गिरावट देखने को मिली। इसके चलते न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम रहा। अगले पांच दिन दिल्ली में गर्मी का असर कम रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है। वहीं, न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है। सोमवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 18.4 डिग्री रहा था।

विशेषज्ञों के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में यह बदलाव दिख रहा है। दिल्ली में अगले पांच दिन तक मौसम में ठंडक बने रहने के आसार हैं। दिल्ली के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में ज्यादा बढ़ोत्तरी नहीं होने की संभावना है। बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रहने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में बुधवार और शुक्रवार को कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है।

दिल्ली के वायु प्रदूषण में भी बड़ी राहत

राजधानी में वायु प्रदूषण में लगातार राहत बनी हुई है। मंगलवार को दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक 145 दर्ज किया गया, जो मध्यम श्रेणी में आता है। दिल्ली के अधिकांश इलाकों में प्रदूषण मध्यम या संतोषजनक श्रेणी में रहा। मंगलवार को केवल लोधी रोड, मुंडका और एनएसआईटी द्वारका में प्रदूषण खराब श्रेणी की शुरुआत में रहा। अगले तीन दिन तक दिल्ली में प्रदूषण मध्यम श्रेणी में ही बना रहने की संभावना है।

बता दें कि, शून्य और 50 के बीच एक AQI को "अच्छा", 51 और 100 के बीच "संतोषजनक", 101 और 200 के बीच "मध्यम", 201 और 300 के बीच "खराब", 301 और 400 के बीच "बहुत खराब" और 401 और 500 के बीच "गंभीर" माना जाता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें