ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRDelhi Weather: दिल्ली में थम नहीं रहा कोहरे का कहर, कब मिलेगी शीतलहर से राहत, IMD ने बता दिया

Delhi Weather: दिल्ली में थम नहीं रहा कोहरे का कहर, कब मिलेगी शीतलहर से राहत, IMD ने बता दिया

Delhi Weather: दिल्ली में गुरुवार को भी मध्यम श्रेणी से लेकर घना कोहरा रह सकता है। गुरुवार एवं शुक्रवार के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

Delhi Weather: दिल्ली में थम नहीं रहा कोहरे का कहर, कब मिलेगी शीतलहर से राहत, IMD ने बता दिया
Swati Kumariहिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 24 Jan 2024 07:25 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi Weather: दिल्ली में बुधवार को शीतदिवस रहा और दिनभर लोग ठंड से ठिठुरते रहे। दिल्ली के अधिकतम तापमान में एक डिग्री से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई है। मंगलवार को जहां दिल्ली का अधिकतम तापमान 19.5 दर्ज किया गया जो बुधवार को 18.3 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से  दो डिग्री कम है। दिल्ली में गुरुवार को भी मध्यम श्रेणी से लेकर घना कोहरा रह सकता है। गुरुवार एवं शुक्रवार के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। 

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में बीते कई दिनों से मौसम में ठिठुरन बनी हुई है। बुधवार सुबह भी मौसम बेहद ठंडा रहा। दिल्ली का न्यूनतम तापमान तो बेहद सामान्य रहा लेकिन अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिली। दिन के समय हल्की धूप निकलने के बावजूद मौसम में ठंडक बनी रही। दिल्ली का न्यूनतम तापमान बुधवार को हल्का सा बढ़ा। मंगलवार को जहां न्यूनतम तापमान 6.9 डिग्री रहा तो वहीं बुधवार को अधिकतम तापमान 8.3 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। विशेषज्ञों का मानना है कि अगले कुछ दिनों तक दिल्ली में  ठिठुरन बनी रहेगी।

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक सुबह के समय मध्यम से गंभीर श्रेणी का कोहरा रहने की संभावना है। इसका असर रेल एवं हवाई यातायत पर भी देखने को मिलेगा। बुधवार को मुंगेशपुर दिल्ली का सबसे ठंडा इलाका रहा जहां अधिकतम तापमान 14.8 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं रिज में सबसे कम न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री दर्ज किया गया। दिल्ली में गुरुवार को अधिकतम तापमान 19 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 7 डिग्री के आसपास रहेगा।

कोहरे के चलते बुधवार को दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले 150 से ज्यादा विमान प्रभावित हुए। सुबह के समय गणतंत्र द दिवस के चलते दो घंटे से ज्यादा देरी तक एयरपोर्ट पर उड़ान प्रतिबंधित रही। इसका भी असर विमानों की उड़ान पर देखने को मिला। उधर दिल्ली के अलग-अलग स्टेशनों पर बुधवार को 80 से ज्यादा रेलगाड़ियां देरी से पहुंची। वहीं इन स्टेशनों से दो दर्जन से ज्यादा रेलगाड़ियां देरी से रवाना हुईं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें