ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRDelhi : दिल्ली में पश्चिमी विक्षोभ का असर शुरू, कई इलाकों में आज भी बारिश का अलर्ट; 2 दिन बाद बढ़ेगी ठंड

Delhi : दिल्ली में पश्चिमी विक्षोभ का असर शुरू, कई इलाकों में आज भी बारिश का अलर्ट; 2 दिन बाद बढ़ेगी ठंड

राजधानी दिल्ली में सोमवार को दिनभर तेज और ठंडी हवाएं चलने के बाद कई इलाकों में देर रात बूंदाबांदी हुई और आज भी बारिश होने के आसार हैं। उधर, तेज धूप के कारण सोमवार की सुबह सीजन की सबसे गर्म रही।

Delhi : दिल्ली में पश्चिमी विक्षोभ का असर शुरू, कई इलाकों में आज भी बारिश का अलर्ट; 2 दिन बाद बढ़ेगी ठंड
Praveen Sharmaनई दिल्ली। हिन्दुस्तानTue, 20 Feb 2024 05:54 AM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली में अब पश्चिमी विक्षोभ का असर साफ देखने को मिल रहा है। दिल्ली में सोमवार को दिनभर तेज और ठंडी हवाएं चलने के बाद कई इलाकों में देर रात बूंदाबांदी हुई और आज भी बारिश होने के आसार हैं।

उधर, तेज धूप के कारण सोमवार की सुबह सीजन की सबसे गर्म रही। दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 14.1 डिग्री सेल्सियस रहा। एक दिन पहले की तुलना में तापमान में साढ़े पांच डिग्री बढ़ोतरी देखने को मिली।

दिल्लीवालों को 49 में से सिर्फ 7 दिन नसीब हुई साफ हवा, बीते 2 साल के मुकाबले इस बार ज्यादा प्रदूषण

पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है। आसमान साफ रहने से पिछले दिनों न्यूनतम तापमान आमतौर पर 10 डिग्री से नीचे ही बना हुआ था, लेकिन अब इसमें इजाफा हुआ है।

मौसम विभाग का अनुमान है कि मंगलवार को कुछ जगहों पर बूंदाबांदी हो सकती है। अगले दो दिन तापमान सामान्य से ज्यादा रहेगा, लेकिन गुरुवार से हवा की दिशा उत्तर-पश्चिमी होने के चलते तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट आने के आसार हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें