ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRDelhi Weather : दिल्ली में कल से यू-टर्न लेगा मौसम, 3 दिन बारिश के साथ फिर होगी ठंड की एंट्री; IMD ने जारी की चेतावनी

Delhi Weather : दिल्ली में कल से यू-टर्न लेगा मौसम, 3 दिन बारिश के साथ फिर होगी ठंड की एंट्री; IMD ने जारी की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार, मुंगेशपुर शनिवार को दिल्ली का सबसे ठंडा इलाका रहा, जहां न्यूनतम तापमान 5.2°C दर्ज किया गया। वहीं, पीतमपुरा सबसे गर्म क्षेत्र रहा, जहां अधिकतम तापमान 27.4°C दर्ज किया गया।

Delhi Weather : दिल्ली में कल से यू-टर्न लेगा मौसम, 3 दिन बारिश के साथ फिर होगी ठंड की एंट्री; IMD ने जारी की चेतावनी
Praveen Sharmaनई दिल्ली। हिन्दुस्तानSun, 18 Feb 2024 11:00 AM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रहे अधिकतम तापमान में अगले सप्ताह से गिरावट देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली में सोमवार, मंगलवार और बुधवार को बारिश होने की संभावना है। मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि बारिश होने से अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री तक की कमी आ सकती है। तापमान में कमी आने के चलते दोबारा से ठंडक बढ़ने के आसार हैं।

अधिकतम तापमान में हो रही बढ़ोतरी : मौसम विभाग के अनुसार, बीते कुछ दिनों से अधिकतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, लेकिन शुक्रवार को इसमें मामूली कमी देखने को मिली। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 27.2 डिग्री था, वहीं शनिवार को अधिकतम तापमान 26.5 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। धूप के चलते ठंडक का एहसास नहीं हुआ। शनिवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से वार डिग्री कम है।

शनिवार को मुंगेशपुर सबसे ठंडा क्षेत्र रहा : मौसम विभाग के अनुसार, मुंगेशपुर शनिवार को दिल्ली का सबसे ठंडा इलाका रहा, जहां न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, पीतमपुरा सबसे गर्म क्षेत्र रहा, जहां अधिकतम तापमान 27.4 डिग्री दर्ज किया गया। सोमवार, मंगलवार और बुधवार को दिल्ली में हल्की बारिश के साथ तेज हवा चलने के आसार हैं। 20 फरवरी को अधिकतम तापमान 22 डिग्री के समीप रहने का अनुमान है।

हवा फिर खराब श्रेणी में रहने के आसार

राजधानी में दो दिन तक प्रदूषण खराब श्रेणी में ही बने रहने के आसार हैं। शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को प्रदूषण में मामूली कमी देखने को मिली। शुक्रवार को जहां दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 257 रहा तो, वहीं शनिवार को एक्यूआई 245 दर्ज किया गया। विशेषज्ञों का मानना है कि मंगलवार से प्रदूषण मध्यम श्रेणी में आ जाएगा। हवा की रफ्तार बढ़ने के चलते दो से तीन दिन यह मध्यम श्रेणी में ही बना रहेगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें