ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRDelhi Weather: दिल्ली में बढ़ा दिन का पारा, रातें अभी भी सामान्य से ठंडी; बारिश पर IMD अपडेट

Delhi Weather: दिल्ली में बढ़ा दिन का पारा, रातें अभी भी सामान्य से ठंडी; बारिश पर IMD अपडेट

दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में शुक्रवार की सुबह हल्का कोहरा देखने को मिला। लेकिन, दिन चढ़ने के साथ ही कोहरा साफ हो गया और आठ बजे के बाद खिली हुई धूप निकल आई। दिन भर भी तेज धूप निकली रही।

Delhi Weather: दिल्ली में बढ़ा दिन का पारा, रातें अभी भी सामान्य से ठंडी; बारिश पर IMD अपडेट
Swati Kumariहिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 16 Feb 2024 11:07 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi Weather: राजधानी दिल्ली में दिन भर खिली धूप के चलते अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। लेकिन, रात और सुबह के समय अभी भी ठंड का असर बना हुआ है। दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा रहा। जबकि, न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम रिकार्ड किया गया। 

दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में शुक्रवार की सुबह हल्का कोहरा देखने को मिला। लेकिन, दिन चढ़ने के साथ ही कोहरा साफ हो गया और आठ बजे के बाद खिली हुई धूप निकल आई। दिन भर भी तेज धूप निकली रही। इसके चलते दिन के अधिकतम तापमान में तेजी से इजाफा हुआ। सफदरजंग मौसम केन्द्र में दिन का अधिकतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। जो कि सामान्य से तीन डिग्री कम है। जबकि, आसमान साफ होने के चलते रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है।

सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। जो कि सामान्य से चार डिग्री कम है। यहां पर आर्द्रता का स्तर 97 से 27 फीसदी तक रहा। 
दिल्ली के पीतमपुरा क्षेत्र का दिन सबसे गर्म जबकि मुंगेशपुर की सुबह सबसे ज्यादा ठंडी रही। पीतमपुरा केन्द्र का अधिकतम तापमान 28.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। जबकि, मुंगेशपुर का न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग का अनुमान है कि शनिवार को अधिकतम तापमान 27 और न्यूुनतम तापमान 08 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। जबकि, हवा की गति चार से 12 किलोमीटर प्रति घंटे तक रहने का अनुमान है। वहीं, दिल्ली के मौसम पर एक और पश्चिमी विक्षोभ का असर रविवार के बाद देखने को मिलेगा। इसके चलते सोमवार को तेज हवाओं के साथ कहीं-कहीं हल्की  बारिश हो सकती है। इस दौरान हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक रहने का अनुमान है। 

खराब श्रेणी में दिल्ली की हवाः
राजधानी दिल्ली के लोगों को प्रदूषित हवा से राहत मिलती नहीं दिख रही है। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 269 के अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को खराब श्रेणी में रखा जाता है। हवा की गति कम होने के चलते प्रदूषक कणों का बिखराव धीमा है। अगले दो दिनों में पश्चिमी विक्षोभ के चलते हवा की रफ्तार बढ़ने पर प्रदूषित हवा से राहत मिल सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें