ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRDelhi Weather: इस वीकेंड बदलेगा दिल्ली का मौसम, हल्की बूंदाबांदी के आसार; IMD का लेटेस्ट अपडेट

Delhi Weather: इस वीकेंड बदलेगा दिल्ली का मौसम, हल्की बूंदाबांदी के आसार; IMD का लेटेस्ट अपडेट

Delhi Weather: दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में दिन का अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो कि सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। जबकि, न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

Delhi Weather: इस वीकेंड बदलेगा दिल्ली का मौसम, हल्की बूंदाबांदी के आसार; IMD का लेटेस्ट अपडेट
Swati Kumariहिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 15 Feb 2024 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi Weather: राजधानी दिल्ली के मौसम पर रविवार के बाद हल्का बदलाव देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग का अनुमान है कि एक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से सोमवार और मंगलवार को दिल्ली में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में गुरुवार की सुबह हल्का कोहरा देखने को मिला। दिन चढ़ने के साथ ही कोहरा साफ हो गया और खिली हुई धूप निकल आई। दिन के समय भी तेज धूप निकली रही। जिसके चलते दिन के अधिकतम तापमान में इजाफा हुआ है।

दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में दिन का अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो कि सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। जबकि, न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस रहा। यह भी सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। यहां पर आर्द्रता का स्तर 100 से 34 फीसदी तक रहा। मौसम विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार को अधिकतम तापमान 26 और न्यूनतम तापमान 09 डिग्री सेल्सियस रहेगा। जबकि, हवा की गति चार से 12 किलोमीटर प्रति घंटे तक रह सकती है। 

वहीं, रविवार के बाद एक और पश्चिमी विक्षोभ का असर दिल्ली के मौसम पर देखने को मिलेगा। इसके चलते सोमवार और मंगलवार को तेज हवाओं और घनगर्जन के साथ कहीं-कहीं पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। इसके चलते मौसम में हल्की ठंड का असर अभी बना रहेगा। 

खराब श्रेणी में दिल्ली की हवाः
दिल्ली के लोगों को प्रदूषित हवा से राहत मिलती नहीं दिख रही है। सीपीसीबी के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 279 के अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को खराब श्रेणी में रखा जाता है। हालांकि, दिल्ली के 13 इलाके ऐसे रहे जहां की का सूचकांक गुरुवार को 300 से ऊपर यानी बेहद खराब श्रेणी में रहा। हवा की गति कम होने के चलते प्रदूषक कणों का बिखराव धीमा है। इसी वजह से लोगों को ज्यादा प्रदूषण का सामना करना पड़ रहा है। अगले दो दिन भी कमोबेश ऐसी ही स्थिति रहने का अनुमान है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें