ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में फरवरी के बचे हुए दिन में कैसा रहेगा मौसम, एक दिन बारिश की भी भविष्यवाणी; देखिए IMD का लेटेस्ट अपडेट

दिल्ली में फरवरी के बचे हुए दिन में कैसा रहेगा मौसम, एक दिन बारिश की भी भविष्यवाणी; देखिए IMD का लेटेस्ट अपडेट

Delhi weather: मौसम विभाग के मुताबिक, 25 से 29 फरवरी तक आसमान साफ रहेगा। किसी-किसी दिन आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। लेकिन 27 फरवरी को बारिश हो सकती है।

दिल्ली में फरवरी के बचे हुए दिन में कैसा रहेगा मौसम, एक दिन बारिश की भी भविष्यवाणी; देखिए IMD का लेटेस्ट अपडेट
Devesh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 24 Feb 2024 11:33 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi weather news: राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को पारा सामान्य से नीचे लुढ़क गया। न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, यह सामान्य से चार डिग्री नीचे हैं। वहीं अधिकतम तापमान भी सामान्य से एक डिग्री कम रहा। इसके पिछे पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी को वजह बताया जा रहा है। लेकिन फरवरी के बचे हुए दिनों में मौसम काफी सुहावना रहेगा। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, आसमान साफ रहेंगे, पारा लगातार बढ़ता जाएगा और इस महीने में एक दिन बारिश भी होगी।

फरवरी खत्म होते ही 5 डिग्री चढ़ेगा पारा
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में शुक्रवार को ठंडी हवा चली। अधिकतम तापमान 24.4 डिग्री दर्ज किया गया। लेकिन फरवरी खत्म होते-होते यह पारा चढ़कर 29 डिग्री तक पहुंच जाएगा। 25 फरवरी (रविवार) को अधिकतम तापमान 26 डिग्री तक जा सकता है। बचे हुए दिनों में पारा एक-एक दिन बढ़ता जाएगा। 29 फरवरी को यह 29 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है। सिर्फ अधिकतम ही नहीं, न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी।

केवल एक दिन बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, 25 से 29 फरवरी तक आसमान साफ रहेगा। किसी-किसी दिन आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। लेकिन 27 फरवरी को बारिश हो सकती है। IMD ने हल्की बारिश और बूंदाबांदी की भविष्यवाणी की है। हालांकि बारिश के बाद भी तापमान में गिरावट नहीं दर्ज होने की बात कही गई है।

मार्च से कैसा मौसम?
IMD के मुताबिक, राजधानी में 29 फरवरी को पारा चढ़कर 29 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। ऐसे में यह माना जा रहा है कि मार्च से लगातार तापमान बढ़ता जाएगा जिससे कि दिल्लीवालों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा। बता दें, दिल्ली में आज हवा में नमी 92 फीसदी दर्ज किया गया। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुबह नौ बजे 166 (मध्यम) दर्ज किया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें