ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRDelhi Weather Report : सावधान! रेनकोट और छाता रखें तैयार, दिल्ली में आज फिर बारिश के आसार

Delhi Weather Report : सावधान! रेनकोट और छाता रखें तैयार, दिल्ली में आज फिर बारिश के आसार

दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में गुरुवार को सुबह से ही तेज धूप निकली। हालांकि, दिल्ली-एनसीआर में पिछले दिनों हुई जोरदार बारिश की नमी अभी बनी हुई है। इसके चलते अधिकतम तापमान में तेज इजाफा नहीं हुआ है।

Delhi Weather Report : सावधान! रेनकोट और छाता रखें तैयार, दिल्ली में आज फिर बारिश के आसार
Praveen Sharmaनई दिल्ली। हिन्दुस्तानFri, 24 Mar 2023 05:35 AM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली का मौसम आज एक बार फिर बदल सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में शुक्रवार को तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है। इस दौरान हवा की गति 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक की हो सकती है। इससे तापमान में गिरावट आने की संभावना है।

दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में गुरुवार की सुबह से ही तेज धूप निकली। हालांकि, दिल्ली व आसपास के क्षेत्र में पिछले दिनों हुई अच्छी बारिश की नमी अभी बनी हुई है। इसके चलते अधिकतम तापमान में तेज इजाफा नहीं हुआ है।

तेज हवा से प्रदूषण घटने की संभावना

वहीं, अगले दो-तीन दिनों के दौरान हवा का यह साफ-सुथरा स्तर बना रहेगा। इस दौरान तेज हवा चलने से प्रदूषण के कण नीचे नहीं आ पाएंगे। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक, गुरुवार को दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 151 के अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को मध्यम श्रेणी में रखा जाता है। आने वाले दिनों में अगर हवा और तेज होती है तो वायु गुणवत्ता सूचकांक 150 से भी नीचे आ सकता है।

बता दें कि, दिल्ली में साल का अब तक का सबसे गर्म दिन 15 मार्च रिकॉर्ड किया गया, जब अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आधा मार्च होने तक पारा आमतौर पर 35 डिग्री के निशान को पार कर जाता है। पिछले साल इस महीने का उच्चतम अधिकतम तापमान 31 मार्च को 39.6 डिग्री सेल्सियस और 30 मार्च 2021 को 40.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें